इंदौर : पहले गिरोह की लड़कियों की शादी करवाते थे, फिर पहुंचते थे लूटपाट करने

Smart News Team, Last updated: Wed, 13th Jan 2021, 8:34 PM IST
  • इंदौर पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो पहले अपने गिरोह की लड़की की शादी करवाता था और चार पांच दिन बाद उस घर में जाकर लूटपाट करता था और लड़की को भी वापस ले आता था. फिर उसी लड़की की दूसरी जगह शादी करवाकर लूटपाट करता था. यह गिरोह देह व्यापार के काले धंधे को भी अंजाम देता था.
सांकेतिक फोटो

इंदौर. इंदौर की राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र के दो होटलों पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो न सिर्फ देह व्यापार का काला धंधा करता था, बल्कि इंदौर शहर और आसपास के जिलों में अपने गिरोह की लड़कियों की शादी करवाकर 4 से 5 दिन में वहां लूट की वारदात को अंजाम देता था और गिरोह की लड़की को वापस साथ ले जाता था. फिर अन्य जगह पर उसकी शादी करवाकर इसी तरह की वारदात को फिर से अंजाम देता था. 

इंदौर एएसपी डॉ. प्रशांत चौबे ने बताया कि दरअसल राजेंद्रनगर पुलिस को सूचना मिली कि क्षेत्र के दो होटलों में अवैध गतिविधियां संचालित हो रही हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने अलग-अलग होटल पर दबिश देकर पांच पुरुष और पांच महिलाओं को गिरफ्तार किया. ये सब आपत्तिजनक हालात में मिले. होटल की तलाशी लेने पर कई आपत्तिजनक वस्तुएं भी बरामद हुईं. जांच पड़ताल में पता चला कि देह व्यापार के साथ-साथ शादी में फ्रॉड करने के लिए दलालों के साथ मिलकर यह गिरोह व्हाट्सएप के माध्यम से लड़कियों के फोटो मंगवाते थे और फिर व्हाट्सएप पर ही डील तय करते थे. 

इंदौर : होटल में सट्टा खेलते 9 लोग पकड़े, 45 हजार रुपए बरामद, दो कार भी जब्त

पुलिस अब इस मामले में देह व्यापार के अलावा फर्जी शादी और लूटपाट के एंगल से भी जांच कर रही है. पुलिस ने मौके से एक दर्जन से ज्यादा मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं. बताया जा रहा है कि पकड़ी गई युवतियां बतौर लुटेरी दुल्हन इस गिरोह के साथ काम कर रही थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें