इंदौर: 80 लाख से ज्यादा के राशन घोटाले के भगोड़े गिरफ्तार, रासुका के तहत कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: Mon, 25th Jan 2021, 12:49 PM IST
  • इंदौर में राशन माफियाओं ने लॉकडाउन के समय 80 लाख रुपए का राशन घोटाला किया था. इंदौर के कलेक्टर ने खुद कई आरोपियों के नाम गिनाए थे. इस घोटाले के कई आरोपी फरार थे. इंदौर की भंवरकुआ पुलिस ने राशन घोटाले के फरार दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.
सांकेतिक फोटो

इंदौर. पिछले दिनों इंदौर में 80 लाख रुपए से ज्यादा के राशन घोटाले का खुलासा हुआ था, जिसमें राशन माफियाओं ने लॉकडाउन के समय राशन का लाखों रुपए का घोटाला किया था. इस घोटाले के कई आरोपी फरार थे. पुलिस लगातार इन आरोपियों को ढूंढने के लिए मशक्कत कर रही है. अंततः इंदौर की भवरकुआं पुलिस ने राशन घोटाले के फरार दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

दोनों आरोपियों के साथ ही उनके दो साथी आरोपी भी पकड़े गए हैं. आरोपियों को पुलिस कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी. पकड़े गए आरोपियों में भरत दवे और श्याम दवे को रासुका के तहत गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा दोनों पर धारा 420 और 408 के अपराध भी कायम हुए हैं. अन्य दो आरोपियों धीरेंद्र और कमलेश को धारा 420 और 466 के तहत गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों ने लॉकडाउन के समय राशन का लाखों रुपए का घोटाला किया था. 

हाईकोर्ट में याचिका, विधानसभा चुनाव हो सकते हैं तो नगरीय निकाय चुनाव क्यों नहीं?

वहीं स्थानीय प्रशासन ने इन राशन घोटाला करने वाले आरोपियों पर कार्रवाई करते हुए इनके अवैध मकान व दुकानों को जमींदोज किया है. राशन घोटाला के दोनों मुख्य आरोपियों के नाम का खुलासा इंदौर के कलेक्टर ने की थी. उसके बाद से राशन घोटाले के आरोपियों पर जिला प्रशासन ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें