अयोध्या यात्रा पर पथराव कर उपद्रव का माहौल पैदा करने वाले खिलाफ प्रकरण

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Dec 2020, 7:31 PM IST
  • इंदौर के गौतमपुरा क्षेत्र में हुए उपद्रव में अब तक 39 लोगों के खिलाफ नामजद प्रकरण दर्ज किया है। जिनमें से 23 लोगों को अब तक पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। घटना स्थल पर पुलिस ने चाक-चौबंद व्यवस्था कर रखी है, फिलहाल वहां पूरी तरह से शांति कायम है।
हिंदू संगठनों द्वारा रैलियां निकाली जा रही रैली पर पथराव

इंदौर।गौरतलब है कि राम मंदिर निर्माण के लिए हिंदू संगठनों द्वारा रैलियां निकाली जा रही थी, जिसके माध्यम से मंदिर निर्माण के लिए राशि एकत्रित की जा रही थी। जब यह रैली गौतमपुरा क्षेत्र के चांदना खेड़ी से निकली थी, उसी दौरान कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा इस रैली पर पथराव कर दिया गया था। जिसमें दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरी तरह से मामला शांत करवाया। वही पत्थर फेंकने वालों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया। अचानक हुए इस घटनाक्रम में आगजनी की भी घटना हुई। जिसमें एक असामाजिक तत्व द्वारा गोली भी चलाई गई। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज भी किया। मौके पर पहुंचे फोर्स में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े। चंदन खेड़ी गांव में अब पूरी तरह स्थिति नियंत्रण में है। पूरे क्षेत्र में शांति है।

कलेक्टर के खिलाफ इंदौर के सभी 300 पटवारियों ने किया विरोध प्रदर्शन

अचानक हुए इस घटनाक्रम में पुलिस ने अब तक 39 लोगों के खिलाफ नामजद प्रकरण दर्ज किया गया है।वही 23 लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है। इंदौर के देपालपुर थाना प्रभारी और एसडीओपी को लापरवाही बरतने पर लाइन हाजिर का दंड दिया गया है। ऐसी घटना दोबारा ना हो उसके लिए पुलिस ने चंदन खेड़ी गांव में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें