फर्जी कर्फ्यू पास को लेकर पुलिस ने दिखाई सख्ती, सैंकड़ों गाड़ियों से हटाए पास

Smart News Team, Last updated: Wed, 26th May 2021, 6:05 PM IST
  • इंदौर में फैक्ट्री, उद्योगों और मीडिया को आई कार्ड के आधार पर आने और जाने की इजाजत है.लेकिन प्रशासन के इस निर्देश का कई लोग गलत फायदा उठाने लगे अपने वाहनों पर फर्जी पास लगाकर घूमने लगे. इंदौर पुलिस ऐसे लोगों पर कार्रवाई कर उन्हें सख्त चेतावनी दे रही है .
इंदौर में बेवजह घूमने वाले पर होगी कार्रवाई .

इंदौर. कोरोना महामारी के इस दौर में प्रशासन ने शहर में लॉकडाउन लगा रखा है. जरूरी सेवाओं वाले लोगों को घर से निकलने की छूट दे रखी है, ऐसे में कई लोग फर्जी कर्फ्यू पास गाड़ियों पर लगाकर बेवजह घूम रहे हैं. पुलिस ने अब ऐसे लोगों पर सख्ती करना शुरू कर दिया है. वही जिन गाड़ियों पर अगर किसी संस्थान या अन्य कोई पर्चा चिपका हुआ है तो पुलिस उस संस्थान के असल कार्ड को देखकर संतुष्टि कर रही है नहीं तो गाड़ियों पर लगे पर्चे हटा रही है.

 

मंगलवार से लेकर आज तक पुलिस ने सैकड़ों लोगों को सख्ती के साथ पुलिस ने हिदायत दी है. वही पुलिस ने आज से ऐसे लोगो पर कार्रवाई भी शुरू कर दी है. दरअसल कोरोना के इस दौर में प्रशासन ने फैक्ट्री में काम करने वाले वर्कर, मेडिकल फील्ड से जुड़े हुए लोग, मीडिया संस्थान के लोगों सहित कुछ विशेष सेवाओं से जुड़े लोगों को छूट दे रखी है.

कर्फ्यू के बीच कर रहे थे खाना सप्लाई, नगर निगम टीम ने रेस्टोरेंट पर की कार्रवाई

 ऐसे लोग अपनी गाड़ी पर इमरजेंसी ड्यूटी और जिस भी पेशे से जुड़े हैं उसका नाम लिखकर गाड़ी पर कर्फ्यू पास लगा कर निकल रहे हैं. ऐसे पास देखकर पुलिस भी नहीं रोक रही थी लेकिन पिछले कुछ दिनों से इस तरह के फर्जी पास लगी हुई गाड़ियों की बाढ़ सड़कों पर आ गई.

इसके बाद कल पूरे पुलिस महकमे को निर्देश दिए गए कि सड़क पर चैकिंग के दौरान नजर आने वाली ' कर्फ्यू पास' वाली गाड़ियों को रोके और जिस भी संस्थान का नाम कर्फ्यू पास के रूप में लिखकर गाड़ी पर चिपका रखा है उस संस्थान का असल आइडेंटीटी कार्ड चेक करें.

इंदौर में आबकारी विभाग और पुलिस की कार्रवाई, अवैध देशी शराब को किया नष्ट

अगर कार्ड नहीं मिले तो जो कर्फ्यू पास गाड़ी पर चिपका है उसे हटा दिया जाए साथ ही सख्त चेतावनी दे दी जाए. अगर दोबारा सड़क पर नजर आए तो कड़ी कार्रवाई होगी. कल दिनभर पुलिस ऐसे फर्जी कर्फ्यू पास वाली गाड़ियों को रोकती रही और कर्फ्यू पास निकालती रही वही आज से पुलिस ने कड़ा रुख अपनाना शुरू कर दिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें