गूगल बना सारथी, पुलिसकर्मियों ने 7 साल के बच्चे को माता-पिता से मिलवाया

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Dec 2020, 5:22 PM IST
  • इंदौर की भवरकुआं थाना पुलिस ने एक 7 वर्षीय बच्चे को गूगल के माध्यम से उसके माता-पिता से मिलवाया. दरअसल, अभिनव नगर में रहने वाले एक परिवार का 7 वर्षीय बच्चा खेलते खेलते अपने घर से दूर आ गया था और रास्ता भटक जाने के कारण काफी परेशान था.
अपने परिजनों के साथ बच्चा

इंदौर. गूगल सिर्फ अलग-अलग सवालों के जवाब ही ढूंढने का काम नहीं करता, बल्कि इस दौर में गूगल के माध्यम से खोए हुए रिश्ते भी मिल रहे हैं. ऐसा ही एक वाकया शनिवार को सामने आया. इंदौर की भवरकुआं थाना पुलिस ने एक 7 वर्षीय बच्चे को गूगल के माध्यम से उसके माता-पिता तक पहुंचाया. 

अभिनव नगर में रहने वाले एक परिवार का 7 वर्षीय बच्चा हिमांशु खेलते खेलते अपने घर से दूर आ गया था और रास्ता भटक जाने के कारण काफी परेशान होने लगा. तभी उधर गश्त कर रहे दो पुलिसकर्मियों की नजर उस पर पड़ी. जब पुलिसकर्मियों ने बच्चे से पूछताछ की तो वह कुछ भी बता नहीं पा रहा था, जिसके बाद पुलिसकर्मी उसे थाने लेकर पहुंचे. पुलिसकर्मियों ने बच्चे को चॉकलेट और उपहार देकर उससे थोड़ा घुले मिले और उसे विश्वास में लिया. जब उससे उसके घर का पता पूछा तो उसने अपना घर मालवा के सिवनी गांव में होने का जिक्र किया. तब पुलिस ने गूगल की मदद से उस गांव का पता निकाला. साथ ही संबंधित थाने से बातचीत कर बच्चे का फोटो भेजा गया. संबंधित थाना पुलिस ने फोटो दिखाकर पता लगाया कि यह बच्चा अभिनव नगर में ही रहने वाले रवि नामक व्यक्ति का 7 वर्षीय बेटा हिमांशु है.

परिवार को ढूंढ़ने के लिए दर-दर भटक रही है पाकिस्तान से लौटी मूक-बधिर गीता 

तत्काल पुलिस ने परिजनों को बच्चे की इंदौर में होने की जानकारी दी. थाने पर पहुंचकर माता-पिता की आंखों में आंसू भर आए और पुलिस को धन्यवाद करते नजर आए. उसके बाद पुलिस ने बच्चे को माता पिता के पास सकुशल 4 घंटे के भीतर ही सुपुर्द कर दिया. वहीं जाते-जाते नन्हा मासूम हिमांशु भी पुलिस अंकल को धन्यवाद कहता नजर आया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें