इंदौर के 4 प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वैक्सीनेशन चालू, जानें कितनी ले रहे फीस

Smart News Team, Last updated: 09/06/2021 02:53 PM IST
  • इंदौर के राजश्री अपोलो, शकुंतला देवी चाइल्ड केयर और चोइथराम अस्तपाल में कोरोना वैक्सीनेशन किया जा रहा है. प्राइवेट अस्पताल कोविड टीकाकरण के लिए फीस ले रहे हैं. यहां जान सकते हैं कि किस अस्पताल में वैक्सीन लगाने का कितना पैसा लिया जा रहा है.
इंदौर के चार प्राइवेट अस्पताल में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो गया है.

इंदौर. इंदौर के 4 निजी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीनेशन हो रहा है. इंदौर के राजश्री अपोलो, शकुंतला देवी चाइल्ड केयर और चोइथराम अस्तपाल में यह वैक्सीन लगाई जा रही हैं लेकिन इन निजी अस्पतालों में लोग एक निश्चित शुल्क देकर ही वैक्सीन प्राप्त कर पा रहे हैं. चोइथराम अस्पताल में 800 रुपए का एक टीका लगाया जा रहा है जबकि बाकी की तीनों अस्पतालों में 850 का एक टीका लगाया जा रहा है.

बता दें कि मोदी सरकार 10 जून से 18 से 44 साल की उम्र के लोगों के लिए फ्री में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध करा रही है जिसके बाद निजी अस्पतालों को भी वैक्सीनेशन करने की अनुमति मिल गई. पहले सरकार ने जनवरी से निजी अस्पतालों में 250 रुपए शुल्क देकर टीका लगाने की व्यवस्था शुरू की थी. शुरआती दौर में 45 के ऊपर की उम्र के सभी लोगों को यह लगाने का लक्ष्य रखा गया था. लेकिन दूसरी लहर में 18 साल से ज्यादा उम्र वाले व्यक्तियों के लिए भी यह वैक्सीन को अनिवार्य कर दिया है. 

खुशखबरी! अब घर बैठे बनेगा लर्निंग डीएल, बस करना होगा ये काम, जानें 

शुरुआत में सरकार का कहना था कि 25 प्रतिशत टीके अब भी निजी अस्पतालों को मिलते रहेंगे लेकिन वे प्रति खुराक 150 रुपये से ज्यादा सेवा शुल्क नहीं ले सकेंगे लेकिन अब इंदौर के राजश्री अपोलो, शकुंतला देवी और चाइल्ड केयर 850 रुपए प्रति टीका और चोइथराम अस्तपाल 800 रुपए प्रति टीका लगा रहे हैं. राज्य सरकार ने 600 रुपए वैक्सीन के दाम तय किए गए हैं जिनमें 50 रुपए जीएसटी और 150 रुपए सर्विस चार्ज को लिया जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें