13 भूमाफियाओं की संपत्ति होगी कुर्क, 3 हजार करोड़ से ज्यादा की जमीन पर है कब्जा

Smart News Team, Last updated: 04/03/2021 01:48 PM IST
  • इंदौर में पुलिस ने भूमाफियाओं के खिलाफ एक्शन लेते हुए कोर्ट से वारंट जारी करवा लिया है. जल्द ही पुलिस भू-माफियाओं की संपत्ति कुर्क कर सकती है.
अगर किया है अवैध कब्जा तो सावधान, बड़े जुर्माने की तैयारी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर. इंदौर में तीन हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की जमीनों पर कब्जा करने के मामले में कोर्ट से पुलिस ने भू-माफिया सुरेंद्र संघवी, उसके बेटे प्रतीक संघवी सहित करीब 13 लोगों के खिलाफ वॉरंट जारी करवाया है. वारंट जारी होने के बाद पुलिस जल्द ही इनकी संपत्ति कुर्क करवाने की प्रक्रिया भी शुरू कर सकती है. बता दें कि जमीन पर कब्जा करने वाले करीब 17 भू-माफियाओं में से दो को फुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही बाकी फरार माफियाओं के बैंक खाते भी फ्रीज कर दिये गए हैं, जिससे वह आर्थिक ट्रांडेक्शन कर सकें.

इस बारे में बात करते हुए एसपी पूर्व आशुतोष बागरी ने बताया कि भूमाफियाओं के खिलाफ दर्ज हुए धोखाधड़ी के प्रकरण में 17 में से दो भूमाफिया पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं। एक की मृत्यु हो चुकी है. बताया जा रहा है कि एक भूमाफिया दिलीज जैन के पिता का नाम न होने से उसके खिलाफ वारंट जारी नहीं करवाया गया है. क्योंकि गलत नाम होने के कारण भू-माफिया को कोर्ट में फायदा मिल सकता है. पुलिस ने खाचरौद रोड पर गुंडे नाहरु उर्फ चाकू के कब्जे से बीते बुधवार को साढ़े तीन करोड़ रुपए की कीमत की डेढ़ बीघा जमीन भी मुक्त करवाई है.

इंदौर में छेड़छाड़ से परेशान छात्रा ने की आत्महत्या, आरोपी की तलाश में पुलिस

बता दें कि भू-माफियाओं के खिलाफ पुलिस का यह अभियान बीते कई दिनों से जारी है. पुलिस के इस अभियान के खिलाफ कई माफियाओं को खबर हो गई थी, जिससे वह अपने-अपने घर से फरार हो गए थे. हालांकि, दो माफियाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. माफियाओं ने पुलिस से बचने के लिए अपने फोन भी तोड़ दिये थे, साथ ही सिम कार्ड भी फेंक दिया था, जिससे पुलिस उन्हें ट्रेस न कर पाए. पुलिस ने भू-माफिया से जुड़े सभी संभावित अड्डों पर दबिश भी दी थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें