लापरवाही! इंदौर के सरकारी अस्पताल में नवजात बच्चे की एड़ी को चूहों ने कुतरा

Smart News Team, Last updated: Tue, 18th May 2021, 9:57 AM IST
  • इंदौर के सरकारी अस्पताल एमवाईएच में सोमवार को बच्चे की पैर की एड़ी कुतरे जाने का मामला सामने आया है. मां अपने बच्चे को नर्सरी में सोमवार को दूध पिलाने गई तब पता लगा कि चूहों ने बच्चे के पैर की एड़ी को कुतर दिया है.
इंदौर के सरकारी अस्पताल में बच्चे की एड़ी को चूहों ने कुतर दिया.

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में ऐसा मामला सुनने को मिला है जिसने हर किसी के दिल में एक सवाल खड़ा कर दिया है. अस्पतालों में व्यवस्था की कोरोना काल ने पोल खोल दी है. वहीं अब कथित तौर पर इंदौर के सरकारी अस्पताल में सोमवार को चूहों ने नवजात बच्चे की एड़ी को कूतर दिया. घटना के सामने आने के बाद अस्पताल सकते में आ गया और प्रशासन ने भी यह कि कहा कि जांच समिति का गठन कर दिया गया है.

शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय(एमवाईएच) के अधीक्षक प्रमोद ठाकुर का इस मामले पर कहना है कि उनके अस्पताल में नर्सरी( जहां नवजात बच्चों को देख-भाल के लिए रखा जाता है) में एक नवजात शिशु की एड़ी चूहों ने कुतर दी है. उनका कहना है कि जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है. जिसमें एमवाईएच के दो डॉक्टर और एक प्रशासकीय अधिकारी शामिल है. 

इंदौर में नाबालिग के साथ गैंगरेप, पीड़िता समेत दो लड़कियों की खोज जारी

एमवाईएच अधीक्षक चूहों की कथित हमले के शिकार बच्चे की पहचान का खुलासा नबहीं किया है. मिली जानकारी के अनुसार बच्चा प्री-मैच्योर था. उसका वजन करीब 1.4 किलो है. बच्चे की मां सोमवार को उसे दूध पिलाने गई तब मामाला सामने आया था. जांच के लिए प्लास्तिकसर्तराीगि

जानकारी के मुताबिक, बच्चा प्री-मैच्योर था. उसका वजन करीब 1.4 किलो है. उसे देखरेख के लिए नर्सरी में वार्मर पर रखा गया था. बच्चे की मां प्रियंका सोमवार सुबह उसे दूध पिलाने गई तो दंग रह गई. इसके बाद मामला सामने आया. इसके बाद ड्यूटी पर तैनात आरएसओ को अधीक्षक कार्यालय बुलवाया गया. प्लास्टिक सर्जन से जांच करवाई गई. जांच के बाद सामने आया कि बच्चे के पैर की एड़ी को चूहे ने काटा है. 

MP पुलिस कांस्टेबल एग्जाम अपडेट: जून तक जारी हो सकता है नई परीक्षा का शेड्यूल 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें