MP Research Associates Recruitment 2021: रिसर्च एसोसिएट्स पदों पर वैकेंसी

Smart News Team, Last updated: Tue, 24th Aug 2021, 10:13 AM IST
  • सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने रिसर्च एसोसिएट के 52 पदों पर और एडवाइजर 6 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए है. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 24 अगस्त 2021 से शुरू की जाएगी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 सितंबर 2021 है.
MP Research Associates Recruitment 2021: रिसर्च एसोसिएट्स और एडवाइजर के पदों पर निकली भर्ती, फुल डिटेल्स

इंदौर. मुख्यमंत्री युवा प्रोफेशनल्स प्रोग्राम (CMYPD) के तहत मध्यप्रदेश सरकार ने रिसर्च  एसोसिएट और एडवाइजर के पदों पर नियुक्ति के लिए वैकेंसी निकाली है. राज्य सरकार इन दोनों पदों पर भर्ती कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर करेगी. 52 रिसर्च स्कॉलर और 6 सलाहकार के पदों पर होने जा रही इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास स्नातक या परास्नातक की डिग्री होनी चाहिए. ऑनलाइन आवेदन की प्रकिया 24 अगस्त से MPOnline पर शुरू की जाएगी.

चयनित उम्मीदवारों को जिलों और ग्रामीण स्तर पर सरकार की विभिन्न योजनाओं को लागू कराने, प्रशासन को जानने,विकास कार्यक्रमों का मूल्यांकन कराने और विकास योजनाओं को लागू कराने की प्रकिया में सुधार कराने समेत तमाम जिम्मेदारियां मिलेंगी. मुख्यमंत्री युवा प्रोफेशनल्स प्रोग्राम (CMYPD) के तहत 52 रिसर्च स्कॉलर की तैनाती मध्यप्रदेश के प्रत्येक जिले में की जाएगी और 6 सलाहकारों की तैनाती एआईजीजीपीए.

ISRO-LPSC में ड्राईवर, फायरमैन व अन्य पदों पर बंपर भर्ती, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

रिसर्च एसोसिएट पदों के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 32 वर्ष निर्धारित है. जबकि, एडवाइजर के लिए न्यूनतम आयु 25 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी.

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी प्रोफेशनल विषय में स्नातक या परास्नातक की डिग्री होनी चाहिए जिनमें न्यूनतम 60 प्रतिशत अंको का होना अनिवार्य है. न्यूनतम अंकों की शर्त में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को नियमों के अनुसार 10% की छूट दी जाएगी. वैकेंसी से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://aiggpa.mp.gov.in/ और MPOnline पोर्टल पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि - 24-08-2021 

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 13-09-2021

आयु सीमा - 21 से 32 वर्ष (रिसर्च एसोसिएट के लिए), 25 से 40 वर्ष (एडवाइजर के लिए).

शैक्षिक योग्यता - किसी भी प्रोफेशन विषय से स्नातक डिग्री 60 अंकों के साथ या पीजी डिप्लोमा.

वेतनमान - रिसर्च एसोसिएट्स के लिए 40,000 रुपए प्रतिमाह व सलाहकार के लिए 60,000 रुपए प्रतिमाह.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें