इंदौर: फीस जमा न करने पर विद्यालय प्रबंधन दे रहा धमकी महिलाओं ने नारेबाजी

Smart News Team, Last updated: Sat, 12th Sep 2020, 1:32 PM IST
  • इंदौर. विद्यालय प्रबंधन द्वारा यह कहा गया यदि उनके द्वारा फीस जमा नहीं की गई तो उनके छात्रों को छमाही परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा. बताया कॉपी चेक करने के नाम पर घंटों ने स्कूल में बैठाया जाता है
प्रतीकात्मक तस्वीर 

इंदौर| विद्यालय प्रबंध तंत्र द्वारा अभिभावकों को फीस जमा न किए जाने पर धमकी दी जा रही है. लगातार उन पर फीस जमा कराए जाने को लेकर दबाव बनाया जा रहा है. विद्यालय प्रबंधन द्वारा यह कहा गया यदि उनके द्वारा फीस जमा नहीं की गई तो उनके छात्रों को छमाही परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा. इससे आक्रोशित होकर करीब एक सैकड़ा से अधिक महिलाओं ने विद्यालय गेट पर जमकर हंगामा काटा.

हंगामा काट रही महिलाओं ने जानकारी देते हुए बताया विद्यालय प्रबंध तंत्र मनमानी फीस तो वसूल कर ही रहा है और कॉपी चेक करने के नाम पर बार-बार अभिभावकों को स्कूल बुलाया जा रहा है. जिसका उनके द्वारा विरोध किया गया तो विद्यालय प्रबंध तंत्र ने उनकी एक न सुनी और फिर दोबारा उन्हें स्कूल बुलाकर घंटों बैठाए रखा.

अभिभावक पल्लवी पाटील ने बताया कॉपी चेक करने के नाम पर घंटों ने स्कूल में बैठाया जाता है. वह पास कॉलोनी से रोज पैदल आती जाती हैं. वहीं उन्होंने बताया प्रबंधन मनमानी फीस भी वसूल रहा है. प्रबंधन का कहना है यदि वह फीस जमा नहीं करेंगे तो उनके बच्चों को परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा. जब यह मामला काफी बढ़ गया और इससे अभिभावक काफी परेशान हो गए तो उन सभी ने संगठित होकर स्कूल गेट पर हंगामा कर दिया.

 

वही सेंट फ्रांसिस हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य सिस्टर जसमारिया ने बताया यदि हम अभिभावकों से फीस नहीं लेंगे तो स्कूल की बिजली का बिल और 90 लोगों के स्टाफ का वेतन कहां से देंगे. अभिभावकों से हमने कहा इस महीने वह फीस नहीं दे पा रहे हैं तो अगले महीने दे दे. तीन से छह किस्तों में वह अपनी फीस जमा कर सकते हैं. बताया कि सीबीएसई पाठ्यक्रम में कॉपियां चेक करवाने का एक प्रोसेस होता है. इसलिए अभिभावकों को यहां बुलाया गया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें