बार-बार रिप्रोडक्शन चैप्टर पढ़ाने और लैब ले जाकर लड़कियों को पॉर्न दिखाने वाला टीचर गिरफ्तार

Atul Gupta, Last updated: Thu, 23rd Dec 2021, 10:59 PM IST
  • मध्य प्रदेश के गुना में पुलिस ने एक साइंस टीचर को गिरफ्तार किया है जो लड़कियों को अकेले साइंस लैब में ले जाकर उन्हें पॉर्न फिल्म दिखाता था और छेड़छाड़ करता था.
लड़कियों को पॉर्न दिखाने वाला टीचर अरेस्ट (सांकेतिक फोटो)

इंदौर: मध्य प्रदेश के गुना में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जहां एक स्कूल टीचर पर लड़कियों को पॉर्न फिल्म दिखाने का आरोप लगा है. पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है लेकिन इस घटना की पूरे इलाके में चर्चा है. छात्राओं का आरोप है कि उनके साइंस के शिक्षक प्रदीप सोलंकी उन्हें बायोलॉजी में बार-बार रिप्रोडक्शन का चेप्टर पढ़ाते थे और स्कूल की लेबोरेटरी में ले जाकर उन्हें पॉर्न फिल्में और गंदी फोटो दिखाते थे. स्कूल की छात्राओं ने मिलकर इस घटना की जानकारी स्कूल की एक महिला टीचर को दी और फिर लिखित में शिकायत दर्ज करवाई. छात्राओं का ये भी आरोप है आरोपी टीचर उन्हें गलत तरीके से छूने की भी कोशिश करता था और उन्हें धमकाता था. छात्राओं के विरोध करने पर टीचर उन्हें स्कूल से टर्मिनेट करवाने की धमकी देता था जिससे लड़कियां डर जाती थी.

बताया जा रहा है कि छात्राओं ने काफी समय तक ये बात किसी को नहीं कही लेकिन एक दिन दिन एक छात्रा आपनी प्रैक्टिकल कॉपी लेने आरोपी के पास गई तो तो उस हैवान टीचर ने उस लड़की को पकड़ने की कोशिश की. किसी तरह वो लड़की उससे बचकर भागी और पूरी बात अपने घरवालों को बता दी.

बाल कल्याण समिति की अध्यक्षा के मुताबिक कस्तूरबा गांधी छात्रावास के निरिक्षण के दौरान उन्हें पता चला कि पांच लड़कियों ने आरोपी टीचर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. सबकी एक ही शिकायत थी कि उनका टीचर उन्हें अकेले साइंस लैब ले जाता है और वहां गंदी फिल्म दिखाकर उनके साथ जबर्रदस्ती करने की कोशिश करता है. पुलिस ने छात्राओं की शिकायत के बाद आरोपी टीचर पर छेड़छाड़ और पॉस्को एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें