मध्य प्रदेश में दूसरे व्यापमं घोटाले की आहट !, CM ने दिए जांच के आदेश

Smart News Team, Last updated: Fri, 5th Mar 2021, 5:40 PM IST
  • मध्य प्रदेश में एक बार फिर से व्यापमं घोटाले की आशंका जताई जा रही है. 10 और 11 फरवरी को कृषि विकास अधिकारी और ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी के लिए आयोजित परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप लगने के बाद CM शिवराज सिंह चौहान ने जांच के आदेश दे दिए हैं.
CM ने दिए जांच के आदेश

इंदौर: मध्य प्रदेश में एक बार फिर से व्यापमं घोटाले की आशंका जताई जा रही है. 10 और 11 फरवरी को कृषि विकास अधिकारी और ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी के लिए आयोजित परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप लगने के बाद CM शिवराज सिंह चौहान ने जांच के आदेश दे दिए हैं. मुख्यमंत्री ने व्यापमं के चेयरमैन और कृषि विभाग के प्रमुख सचिव से इस मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है.

जानकारी के मुताबिक परीक्षा में टॉप टेन में कब्जा जमाने वाले उम्मीदवारों को सामान्य ज्ञान की परीक्षा में ना केवल बराबर अंक मिले हैं, बल्कि सबकी गलतियां भी एक जैसी ही हैं. व्यापमं की ओर से दी गई सूचना के मुताबिक इनकी जाति, कॉलेज और एकेडमिक रिकॉर्ड भी लगभग एक जैसे हैं.

इंदौर के सूने घर को चोरों ने बनाया निशाना, 5 लाख की चोरी को दिया अंजाम

823 पदों के लिए हुई इस परीक्षा की उत्तर पुस्तिका 17 फरवरी को जारी की गई थी. इसमें संभावित चयनित उम्मीदवारों की सूची भी जारी की गई है. इसके बाद ही परीक्षा की प्रमाणिकता पर शक पैदा हुआ है.

इंदौर के नाले में लगा मेडिकल कैंप, आंख से लेकर बच्चों की भी हुई जांच

परीक्षा में शामिल काफी छात्रों ने आरोप लगाया है कि मध्य प्रदेश में एक और भर्ती परीक्षा घोटाला हुआ है. आपको बता दें कि 2013 में भी कुछ इसी तरह का व्यापमं घोटाला सामने आया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें