इंदौर में स्वच्छता की मिसाल बना नाला, 150 पहलवानों ने नाले में उतरकर लड़ी कुश्ती

Smart News Team, Last updated: 06/03/2021 04:00 PM IST
  • इंदौर में आयोजन का केंद्र बन चुके नाले में हाल ही में दंगल का आयोजन हुआ, जिसमें करीब 150 पहलवानों ने अपनी किस्मत आजमाई. इस मैच में कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी शामिल हुए.
प्रतीकात्मक फोटो

इंदौर. इंदौर में इन दिनों नाला स्वच्छता की मिसाल बन चुका है. यहां नाले को सुखाकर उसमें कई तरह के आयोजन किये जा रहे हैं. कभी क्रिकेट मैच तो कभी फुटबॉल मैच. कभी शादी की सालगिरह का सेलिब्रेशन तो कभी मेडिकल कैंप का आयोजन. हाल ही में इंदौर के इस सूखे नाले में कुश्ती मैच का भी आयोजन हुआ, जहां करीब 150 पहलवानों ने अपनी-अपनी किस्मत आजमाई. कुश्ती के मैच का आयोजन बीते शुक्रवार की रात को नाले में हुआ था.

नाले में हुए इस आयोजन के लिए नगर निगम ने व्यवस्था की थी. वहीं, यहां मैट पर कई पहलवानों ने अपनी जोर आजमाइश की. इस नाला दंगल में अंतरराष्ट्रीय पहलवान विजय कुमार भाटिया, केजेस कैलोनिया, राहुल वर्मा, सूरज चौहान, मनीष मुहाले, योगेश बिजौरे और महिला वर्ग में पूजा विमान, इसीका बोस, सिल, तानिया, मुस्कान यादव, भूमिका राठौर, पिया राणा के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ. दंगल के दौरान ही सांसद शंकर लालवानी, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, पूर्व एमआईसी सदस्य सुधीर देंडगे, पूर्व पार्षद दीपक जैन टीनू व अन्य कई लोग भी मौजूद रहे.

60 हजार रुपए न लौटाने पर शख्स को किया अगवा, बेल्ट और लात-घूंसों से की पिटाई

खेल के दौरान सांसद शंकर लालवानी मेट पर गए और उन्होंने वहां जाकर पहलवानों की हौंसला अफजाई भी की. इसके साथ ही उन्होंने पहलवानों के बीच पुरस्कारों का भी वितरण किया. सांसद ने लोगों को कोरोना से बचने के लिए मास्क भी बांटे और पहलवानों को स्वच्छता की शपथ दिलवाई. बताया जा रहा है कि यह नाला कुछ समय पहले इतना गंदा हुआ करता था कि लोग इसके पास से निकलना भी पसंद नहीं करते थे. लेकिन नगर निगम की मशक्कत के बाद इस नाले को आयोजन का केंद्र बना दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें