SGSITS नौकरी दिलाने में रहा अव्वल, 4800 से ज्यादा विद्यार्थियों मिली नौकरी

Smart News Team, Last updated: 06/02/2021 06:52 PM IST
  • इंदौर के सबसे बड़े ऑटोनोमस इंजीनियरिंग संस्थान गोविंदराम सेकसरिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (एसजीएसआइटीएस) विद्यार्थियों को नौकरी दिलाने के मामले में सबसे अव्वल नंबर पर है. हर साल संस्थान के 80 फीसद से ज्यादा विद्यार्थियों को नौकरी का लाभ मिलता है.
SGSITS नौकरी दिलाने में रहा अव्वल (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर के सबसे बड़े ऑटोनोमस इंजीनियरिंग संस्थान गोविंदराम सेकसरिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (एसजीएसआइटीएस) विद्यार्थियों को नौकरी दिलाने के मामले में सबसे अव्वल नंबर पर है. संस्थान के रिकॉर्ड के मुताबिक इंस्टीट्यूच साल 2014 से लेकर 2020 तक करीब 4800 से ज्यादा विद्यार्थियों को नौकरी दिलाने में सफल रहा है. बताया जा रहा है कि हर साल संस्थान के 80 फीसद से ज्यादा विद्यार्थियों को नौकरी का लाभ मिलता है.

खास बात तो यह है कि कोरोना महामारी के बाद भी संस्थान ने 800 से ज्यादा विद्यार्थियों को नौकरी दिलाने में मदद की है. इस बारे में बात करते हुए संस्थान के निदेशक डॉ. राकेश सक्सेना का कहना है कि कई कंपनियां प्रदेश में सबसे पहले हमारे संस्थान के विद्यार्थियों को नौकरी देने के लिए आती हैं. कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं जिनकी शर्तें होती है कि अन्य कंपनियों की प्लेसमेंट प्रक्रिया के पहले वे संस्थान के विद्यार्थियों को चयन करने के लिए पहुंचेंगी.

इंदौर की महिला को पहले बनाया ऑफिस मैनेजर, फिर शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म

निदेशक डॉक्टर नारेश सक्सेना ने आगे बताया कि संस्थान में शिक्षा का स्तर अच्छा होने से विद्यार्थियों को हर साल नौकरी के बेहतर अवसर मिल रहे हैं. बताया जा रहा है कि संस्थान में सभी तरह की लैब और रिसर्च के साधन उपलब्ध हैं, जिससे इन कंपनियों का विश्वास संस्थान पर ज्यादा रहता है. खास बात तो यह है कि संस्थान के कई पूर्व विद्यार्थी इस समय देश-दुनिया की कई नामी कंपनियों के सीईओ और अन्य उच्च पदों पर बैठे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें