इंदौर में अब 'शिक्षा की दीवार' शुरू, जरूरतमंद छात्र फ्री में ले सकेंगे किताबें

Smart News Team, Last updated: Thu, 31st Dec 2020, 4:27 PM IST
  • इंदौर के आदर्श कैलाश रोड पर शिक्षा की दीवार शुरू किया गया है. जहां पर से जरूरतमंद और गरीब मेधावी बच्चो के लिए किताबों की कमी को पूरा करने के लिए शरू किया गया है. यहां पर नेकी की दीवार भी कई सालों से चली आ रही है.
एमपी के इंदौर में अब शिक्षा की दीवार शुरू

इंदौर. इंदौर के आदर्श नगर ग्रेटर कैलाश रोड पर नेकी की दीवार की जगह अब उसे शिक्षा की दीवार कर दिया गया है. वहीं अब इस दिवार को जरूरतमंद और मेधावी बच्चो की पढाई में किताबो की कमी पूरी करने में लग गया है. जिससे उन बच्चो की पढाई में किताबो की कमी आगे पढ़ने में बाधा नहीं बन सके. साथ ही इस दीवार की शूरूआत करने वाले दिलीप शर्मा का कहना है कि यहां पर पहले नेकी की दीवार बनाई गई थी, जहां से जरुरतमंद पहले कपड़े ले जाते थे. अब शिक्षा की दीवार शुरू किया गया है, जहां से वे किताब ले जा सकेंगे.

पहले वहां पर नेकी की दीवार बनाई गई थी. जहां पर लोग अपने कपड़े और अन्य बे-जरुरत की चीजे छोड़ कर जाते थे. जिसे जरूरतमंद लोग अपने उपयोग के अनुसार उन सामने को ले लिया करते थे. वहीं पर अब शिक्षा की दीवार शुरू किया गया है. जहां पर लोग अपने बच्चो की अनुपयोगी कॉपी-किताब और स्टेशनरी के सामान देकर जा सकते है. जिसे जरूरतमंद बच्चो को दिया जा सके और उनकी पढाई पूरी हो सके.

अपनी जरुरत की किताबो को देखते लोग

New Year Party: कितनी शराब ट्रैफिक पुलिस की ड्रिंक ड्राइव चेकिंग में 30 MG आएगी

शिक्षा की दीवार शुरू करने वाले दिलीप शर्मा ने बतया कि शिक्षा की दिवार पर एक बॉक्स रखा जाएगा. जिसके अंदर जरूरतमंद विद्यार्थी अपनी आवश्यकतानुसार किताबो की पर्ची डाल देंगे. जब उस पर्ची पर लिखे हुए सभी सामान इक्कठे हो जाएंगे, तो वह सब उस छात्र को दे दिया जाएगा. साथ ही जिन छात्रों को अपनी जरुरत के हिसाब से वहां पर किताब मिल गई वह उसे लेजा भी सकेगा.

नए साल से पहले 1300 नशीली गोली अल्फाज़ोलम के साथ पकड़े गए नशे के कारोबारी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें