कब लगेगी 18 साल से ज्यादा वालों को वैक्सीन, MP सरकार के मंत्री ने दिया ये जवाब

Smart News Team, Last updated: 01/05/2021 06:11 PM IST
मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि राज्य में वैक्सीन आते ही 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण की शुरुआत कर दी जाएगी. 
आज से देश में कई राज्यों में वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू हुआ. (प्रतीकात्मक फोटो)

इंदौर. मध्य प्रदेश में 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के टीकाकरण को लेकर शिवराज सिंह चौहान सरकार के शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बड़ा बयान दिया है. विश्वास सारंग ने बताया है कि वैक्सीनेशन की पूरी तैयारी है, जैसे ही राज्य को वैक्सीन मिल जाएगी तो इसकी शुरुआत कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि आने वाले एक दो दिनों में वैक्सीन की खेप राज्य में आना शुरू हो जाएगी. इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस संबंध में कहा था कि राज्य में 3 मई से 18 साल से ज्यादा लोगों का टीकाकरण शुरू किया जा सकता है. 

गौरतलब है कि देश में लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच आज से तीसरे चरण का टीकाकरण शुरू कर दिया गया है. 18 साल की उम्र से अधिक के लोगों को टीका लगाने की केंद्र सरकार के तरफ़ से इजाजत दे दी गई है. 28 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन शुरू होने के बाद बड़ी मात्रा में लोगों ने टीके के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है. आंकड़ों के अनुसार एक नई से टीकाकरण के लिए करीब 2.45 करोड़ लोग  पंजीकरण करा चुके हैं. हालांकि, 1 मई से होने वाले टीकाकरण का कार्यक्रम कई राज्यों में वैक्सीन की कमी के चलते शुरू नहीं हो पाया है जनमें एमपी भी शामिल है.

इंदौर में मरीजों के इलाज के लिए आगे आए तमाम संगठन, 25 दिन में जुटाए 18 करोड़

वहीं देश में आज यानी 1 मई से कई बड़े राज्य जैसे गुजरात, राजस्थान और यूपी में टीकाकरण की शुरुआत हुई है. वैक्सीन की आपूर्ति में कमी की वजह से कई राज्यों में बहुत कम लोगों को वैक्सीन लगाई गई है. दिल्ली जैसे राज्यों में कई बड़े निजी अस्पताल मैक्स, फोर्टिस अस्पताल, अपोलो ने आज से 45 साल से कम उम्र के लोगों को सीधे वैक्सीन निर्माता से वैक्सीन मंगवा कर टीकाकरण कर रही है. फिलहाल दिल्ली के सरकारी अस्पताल टीकाकरण नहीं कर रहे हैं.

इंदौर में मरीजों के इलाज के लिए आगे आए तमाम संगठन, 25 दिन में जुटाए 18 करोड़ 

इंदौर में तेजी से फैल रहा कोरोना, रोकथाम के लिए जनता कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला

MP में अभी नहीं होगा 18 साल से ज्यादा वालों का कोरोना वैक्सिनेशन, CM शिवराज बोले

IIM इंदौर कोरोना मरीजों और पुलिसकर्मियों की ऐसे करेगा मदद, जानें क्या है प्लान

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें