इंदौर: DAVV में 15 मार्च के बाद होगी छह हजार बीएड विद्यार्थियों की परीक्षा

Smart News Team, Last updated: Tue, 2nd Mar 2021, 8:48 PM IST
  • देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने बीएड सेकेंड सेमेस्टर की सालभर की पिछड़ी परीक्षा करवाने का फैसला लिया है. जल्द ही टाइम टेबल भी जारी कर दिया जाएगा.
फाइल फोटो

इंदौर. कोरोनावायरस के कारण सभी स्कूलों और कॉलेजों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था. हालांकि, अब धीरे-धीरे शिक्षा व्यवस्था पटरी पर आ रही है. इसी कड़ी में इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने बीएड सेकेंड सेमेस्टर की सालभर की पिछड़ी परीक्षा करवाने का फैसला लिया है. मार्च के दूसरे हफ्ते यह परीक्षाएं करवाई जाएंगी. इसके लिए जल्द ही टाइम टेबल जारी किया जाएगा.

वहीं, खबरें आ रही हैं कि यह परीक्षाएं 15 मार्च के बाद होंगी. जिसमें 55 कॉलेज से करीब छह हजार विद्यार्थी शामिल होंगे. अधिकारियों के मुताबिक टाइम टेबल जारी करते हुए विद्यार्थियों के रोल नंबर भी अपलोड कर दिए जाएंगे. गौरतलब है कि कोरोनावायरस के कारण 2019-20 सत्र में बीएड कोर्स में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों की सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा सालभर पिछड़ चुकी है. पिछले साल मार्च 2020 में परीक्षा करवाई जाना थी, लेकिन संक्रमण की वजह से परीक्षा को निरस्त कर दिया.

डांसर पति ने पत्नी से की 10 लाख की मांग, महिला ने थाने में जा कर दी शिकायत

इसको लेकर परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी का कहना है कि बीएड सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा का टाइम टेबल सात मार्च तक जारी किया जाएगा. इसके एक हफ्ते बाद परीक्षा संचालित करेंगे. छह हजार विद्यार्थियों की कॉपियां जमा करने के लिए पांच दिन का समय दिया जाएगा. बता दें कि परीक्षा होने के बाद विश्वविद्यालय तुरंत कॉपियों का मूल्यांकन शुरू करेगा. छह हजार कॉपियों को जांचने का काम महीनेभर में पूरा किया जाएगा. बाद में कम्प्यूटर सेंटर को विद्यार्थियों के अंक अपलोड करना होंगे ताकि रिजल्ट को महीनेभर में जारी किया जा सकें. उम्मीदें हैं कि 30 अप्रैल तक रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें