पेट्रोल पंप पर कार्यरत पिता का पुत्र बना आईएएस, किया मध्यप्रदेश टॉप

Smart News Team, Last updated: 04/08/2020 08:31 PM IST
  • इंदौर.पेट्रोल पंप पर काम करने वाले पिता के पुत्र ने यूपीएससी की परीक्षा में मध्यप्रदेश टॉप कर न केवल अपने पिता का सीना चौड़ा कर दिया बल्कि देश भर में क्षेत्र का नाम भी रौशन किया। वहीं आल इंडिया में 26वाँ स्थान हासिल किया।
प्रदीप सिंह अपने परिवार के साथ

इंदौर.एक दर्द था पिता के मन में एक कशिश थी माँ के चेहरे पर। दरअसल, उनके बेटे ने खुशियां ही अपार ला दी है। इंदौर के प्रदीप सिंह ने यूपीएससी के परिणाम में ऑल इंडिया में 26 वीं रैंक हासिल किया वहीं मध्यप्रदेश के लिहाज से उन्हें पहला स्थान मिला है। प्रदीप ने न सिर्फ अपने पिता का सीना चौड़ा कर दिया बल्कि पूरे मध्यप्रदेश का नाम रोशन किया है। प्रदीप की इस सफलता पर परिजन सहित क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

इंदौर के लसूड़िया क्षेत्र के सेटेलाइट जंक्शन में रहने वाले प्रदीप सिंह के अनुसार बीते साल भी यूपीएससी की परीक्षा में शामिल हुए थे और आल इण्डिया 93 वीं रैंक प्राप्त किया था। परिवार के हालात को देखते हुए उन्होंने बतौर रेवेन्यु अधिकारी जॉइन भी कर लिया। लेकिन प्रदीप सफर कहाँ थमने वाला था। उन्हें तो और ऊंचाई पर जाना था इसलिए प्रदीप सिंह ने हिम्मत ना हारते हुए दोबारा कोशिश की और इस उन्हें वह सफलता मिल ही गयी उनकी उन्हें दरकार थी। प्रदीप सिंह के पिता ने 28 वर्षों तक पेट्रोल पंप पर काम कर अपने परिवार का जीवन चलाया है और अब वे एक ट्रांसपोर्टर है। प्रदीप के माता-पिता सारे संघर्षों को दरकिनार करते हुए बस ये मान रहे हैं कि आज समूचे परिवार की मेहनत सफल हुई है और आगे भी प्रदीप इसी तरह कामयाबी की नई ऊंचाइयों को हासिल करेगा। प्रदीप ने अपनी सफलता का श्रेय माता - पिता और गुरुजन व दोस्तो को दिया है। प्रदीप के इस सफलता पर उनके परिजनों एवं मित्रों ने एक दूसरे को मिठाई खिला कर खुशियों का इजहार किया।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें