हाई कोर्ट तक पहुंचा कोरोना, साउथ तुकोगंज और खातीवाला टैंक कंटेनमेंट जोन घोषित

Smart News Team, Last updated: 28/11/2020 01:31 PM IST
  • इंदौर शहर में हर रोज 550 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. साउथ तुकोगंज में 42 और खातीवाला टैंक 31 मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को इन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया. हाई कोर्ट परिसर की सुरक्षा में तैनात कई पुलिसकर्मी भी संक्रमित.
सांकेतिक फोटो

इंदौर. त्योहारी सीजन बीतने के बाद इंदौर में एक बार फिर से कोरोना का कहर बढ़ रहा है. शहर में हर रोज 550 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. हालात यह है कि एक बार फिर से शहर में कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं. साउथ तुकोगंज में 42 और खातीवाला टैंक 31 मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को इन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया. वहीं, हाई कोर्ट में एक कर्मचारी की मौत के बाद पूरे स्टाफ का टेस्ट कराया गया था. रिपोर्ट आने के बाद कई कर्मचारी संक्रमित पाए गए. 

हाई कोर्ट परिसर की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों में भी संक्रमण होने की बात सामने आई है. जिला व सत्र न्यायालय में कुछ न्यायाधीशों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. कोर्ट के 35 कर्मचारियों की रिपोर्ट शुक्रवार पॉजिटिव आई है. इससे पहले 15 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, इसलिए सभी कर्मचारियों की जांच करवाई गई थी. कलेक्टर मनीष सिंह ने दोनों कंटेनमेंट जोन के लिए अपर कलेक्टर स्तर के अधिकारियों को इंसीडेंट कमांडर बनाया है. जिन घरों में पॉजिटिव केस पाए गए हैं, उन घरों को एपीसेंटर घोषित किया गया है. 

गुंडा विरोधी अभियान के तहत प्रशासन ने जमींदोज किया बबलू उर्फ बलराम माली का मकान

साउथ तुकोगंज (इन्द्रप्रस्थ टावर के पीछे) और खातीवाला टैंक (सिंधी कॉलोनी के सामाने) को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है. कंटेनमेंट जोन में आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. कंटेनमेंट जोन में स्वास्थ्य कर्मचारी स्क्रीनिंग करेंगे. इसके लिए दलों का गठन भी किया गया है. यह दल रोज संदिग्धों की मानिटरिंग करने के साथ ही कोरोना संक्रमण के संभावित लक्षण नजर आने पर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें