इंदौर में बाइक चोरों को पकड़ने के लिए एसपी ने बनाया प्लान, सॉफ्टवेयर किया तैयार

Smart News Team, Last updated: Fri, 5th Feb 2021, 6:50 PM IST
  • इंदौर शहर में बाइक चोरी के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए पूर्वी क्षेत्र के एसपी ने अब एक प्लान भी तैयार किया है. अब चोरों से निपटने के लिए पुलिस द्वारा एक सॉफ्टवेयर तैयार करवाया गया है, जिसके जरिए उन्हें पकड़ने भी आसानी होगी.
चोरों को पकड़ने के लिए एसपी ने बनाया प्लान, सॉफ्टवेयर किया तैयार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर शहर में लगातार बाइक चोरी का मामला सामने आ रहा है. हैरान करने वाली बात तो यह है कि बीते जनवरी माह के केवल 10 दिनों में ही करीब 101 वाहनों की चोरी की घटना दर्ज की गई है. बाइक चोरी के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए पूर्वी क्षेत्र के एसपी ने अब एक प्लान भी तैयार किया है. अब चोरों से निपटने के लिए पुलिस द्वारा एक सॉफ्टवेयर तैयार करवाया गया है, जिसके जरिए उन्हें पकड़ने भी आसानी होगी.

एसपी आशुतोष बागरी ने इस बारे में बताया कि बाइक चोर गैंग को पकड़ने के लिए रात में घूमने वाले संदिग्धों की तस्वीरें और डिटेल एप व ग्रुप पर डाली जाएंगी, जिसके बाद यह पता कराया जाएगा कि वह व्यर्थ घूम रहे थे या काम से बाहर निकले थे. इसके साथ ही पुलिस ने कबाड़ियों को भी अपने पास माल बेचने वालों का नाम पता और जानकारी रखने को कहा है. कबाड़ी जिससे भी माल खरीदेंगे, उनकी एंट्री करना जरूरी है.

डेंटल, नर्सिंग, मेडिकल और पैरामेडिकल छात्रों का होगा मेडिक्लेम, कराया जाएगा बीमा

बताया जा रहा है कि चोरों को पकड़ने के लिए सादी वर्दी में पुलिसकर्मी भी घूमते हुए नजर आएंगे. इसके साथ ही शहर में हॉटस्पॉट पर सीसीटीवी कैमरों और गार्ड की संख्या में इजाफा किया जाएगा, साथ ही यह पूरा प्लान अब 18 थानों पर लागू किया जाएगा. बताया जा रहा है कि चोरी की घटना को कम करने के लिए साइबर और देसी पुलिसिंग के जरिए काम किया जाएगा. इस प्लान को डेवलप करने के लिए अलग-अलग इलाकों में बैरिकेडिंग भी की जाएगी, जिससे जैसे ही वारदात की सूचना आए, पुलिस दूसरी जगह तुरंत ही नाकाबंदी कर दे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें