SSC CGL Exam 2020: एसएससी सीजीएल परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Aug 2021, 6:48 PM IST
एसएससी ने सीजीएल 2020 की पहले स्तर की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये हैं. ये एडमिट कार्ड मध्यप्रदेश, उत्तर-पश्चिमी के साथ-साथ केंद्रीय क्षेत्र के उम्मीदवारों के लिए जारी किए गए हैं. एसएससी सीजीएल की परीक्षा 13 अगस्त से 24 अगस्त तक होंगी. 
एसएससी सीजीएल परीक्षा के एडमिट कार्ड हुए जारी( फाइल फोटो)

इंदौर.कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने कंबाइन्ट ग्रेजुएट लेवेल (सीजीएल) 2020 के पहले चरण की परीक्षा के लिए अपनी वेबसाइटों पर अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड जारी कर दिये हैं. एसएससी की सीजीएल परीक्षा अगस्त 13 से 24 अगस्त तक होनी हैं. यह एडमिट कार्ड मध्यप्रदेश, उत्तर-पश्चिमी और केंद्रीय क्षेत्रों के लिए जारी किये गए हैं. वहीं आपको बता दें कि इन सभी क्षेत्रों के एडमिट कार्ड अलग-अलग वेबसाइट से डाउनलोड किये जाएंगे. 

मध्यप्रदेश के उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड को sscmpr.org की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. वहीं उत्तर पश्चिम के उम्मीदवार इस वेबसाइट पर sscnwr.org  जबकि केंद्रीय क्षेत्र के उम्मीदवार ssc.cr.org वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. वहीं आपको बता दें कि किसी भी परीक्षार्थी को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए क्षेत्र के आधार पर तय की गई वेबसाइट पर जाना होगा. इसके बाद डाउलोड के लिंक पर क्लिक करने से वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन पेज खुल जाएगा.

12वीं के छात्र ने रची अपनी किडनैपिंग की साजिश, व्हाट्सएप पर भेजा कटे हाथ का फोटो

अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालने के बाद स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखने लगेगा और डाउनलोड ऑपशन पर क्लिक करने से एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड हो जाएगा. गौरतलब है कि इस परीक्षा में 100 प्रश्नों का प्रश्न पत्र तैयार किया जाता है. हर एक प्रश्न दो नंबर का होता है वहीं इस परीक्षा में 0.50 अंकों की नेगेटिव मार्किंग भी होने वाली है. प्रश्न पत्र की शुरुआत रीजनिंग से होगी जबकि अंत इंग्लिश पर होगा. इस परीक्षा को पास करने वाले छात्रों को स्तर 2, स्तर 3 और स्किल टेस्ट में बैठने का मौका मिलेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें