इंदौर में तैयार प्रदेश का ड्राइव इन कोविड टेस्ट सेंटर, जानिए किस तरह होगी जांच

Smart News Team, Last updated: 28/04/2021 03:32 PM IST
  • इंदौर में प्रदेश के पहले ड्राइव इन कोविड-19 टेस्ट की सुविधा शुरू की गई है. इस सुविधा का लाभ उठाते हुए पहले दिन 1517 से अधिक लोगों ने वाहन से बिना उतरे अपना कोरोना टेस्ट करवाया.
इंदौर में तैयार प्रदेश का ड्राइव इन कोविड टेस्ट सेंटर, जानिए किस तरह होगी जांच

इंदौर। इंदौर शहर में स्थित दशहरा मैदान में संपूर्ण सोडाणी डायग्नोस्टिक और नेहरू स्टेडियम में सेंट्रल लैब की ओर से मदद के रूप में ड्राइव इन कोविड-19 टेस्ट की सुविधा शुरू की गई है. इस सुविधा का लाभ उठाते हुए पहले दिन 1517 से अधिक लोगों ने वाहन से बिना उतरे अपना कोरोना टेस्ट करवाया. 842 लोगों ने बुधवार को टेस्ट करवाने के लिए 24 घंटे पहले ही रजिस्ट्रेशन करवा लिया था.

ड्राइव इन कोरोना टेस्ट करवाने के लिए होने वाले रजिस्ट्रेशन की डिटेल्स कुछ इस तरह हैं:-

धनवंतरी ड्राइव इन कोविड 19 टेस्ट सेंटर

स्थान : दशहरा मैदान और नेहरू स्टेडियम

समय : सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक

आनलाइन रजिस्ट्रेशन : www.covidindore.com

रजिस्ट्रेशन कराने का तरीका : ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में टेस्ट सेंटर चुनने के साथ वाट्सएप नंबर, स्थायी पता, रोगी का विवरण और वाहन नंबर पूछा जाएगा. यह सब भरने के बाद वाहन नंबर के आधार पर एक रजिस्ट्रेशन नंबर मिल जाएगा जिसके बाद आप टेस्ट करा सके हैं.

इंदौर: पुलिसकर्मियों ने 48 घंटे में बनाया कोविड हॉस्पिटल,जानिए क्या हैं सुविधाएं

आनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद अपने टेस्ट सेंटर पर पहुंचकर रजिस्ट्रेशन नंबर दिखाना होगा. टेस्ट के लिए अपना आधार कार्ड साथ ले जाना अनिवार्य होगा. निर्धारित शुल्क भुगतान के बाद सैंपल लिया जाएगा और जांच रिपोर्ट एसएमएस, वाट्सएप और ई-मेल के जरिए 24 से 36 घंटे में मिल जाएगी. इस कोविड 19 टेस्ट की फीस 700 रुपये प्रति व्यक्ति है.

कोरोना की दवाईयों के लिए इंदौर की कंपनी बनाएगी स्पेशल किट, मरीजों को होगा फायदा

टेस्ट सेंटर में आने वाले दोपहिया वाहन चालक के लिए भी सुविधापूर्वक कुर्सियां लगाई है. कोविड प्रोटोकाल के अनुसार कुर्सियों के बीच तीन-तीन फीट की दूरी रखी गई है. आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि ड्राइव इन कोविड टेस्ट सेंटर पर उसी दिन रजिस्ट्रेशन कराने पर स्लाइड उपलब्ध होने की दशा में दोपहर एक बजे बाद का समय दिया जाएगा. वैसे टेस्ट करवाने के लिए एक दिन पहले रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें