इंदौर में यूरेनियम की तस्करी, STF ने चार 4 लोगों को किया गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Wed, 24th Feb 2021, 2:41 PM IST
  • इंदौर में स्पेशल टास्क फोर्स ने एटॉमिक एनर्जी के लिए प्रयोग किये जाने वाले रेडियो एक्टिव पदार्थ की तस्करी के मामले में चार युवकों को गिरफ्तार किया है. युवक कानपुर के रहने वाले हैं, जिनके पास से एसटीएफ ने 2 ग्राम गोल्डन चमकदार बारीक पिसा हुआ था पदार्थ भी बरामद किया.
इंदौर में यूरेनियम की तस्करी, STF ने चार 4 लोगों को किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर में स्पेशल टास्क फोर्स ने एटॉमिक एनर्जी के लिए प्रयोग किये जाने वाले रेडियो एक्टिव पदार्थ की तस्करी के मामले में चार युवकों को को गिरफ्तार किया है. चारों युवक कानपुर के रहने वाले हैं, जिनके कब्जे से एसटीएफ ने गोल्डन चमकदार बारीक पिसा हुआ था 2 ग्राम पदार्थ भी बरामत किया है. बताया जा रहा है कि युवक इस पदार्थ को यूरेनियम बता रहे हैं और 2 से तीन करोड़ रुपये की कीमत में इसे वह इंदौर भी बेचने के लिए आए थे. एसटीएफ ने कांच की बोतल और प्लास्टिक की थैली में 2.5 ग्राम अलग-अलग पैक इस मेटल पॉवडर को जांच के लिए सागर लैब भेजा है.

एसटीएफ की टीम यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वह वाकई में यूरेनियम है या कोई नकली पॉवडर है. जांच में सामने आया है कि वह युवक इस पावडर को इंदौर में ये किसी लेबोरेट्री से जुड़े शख्स को बेचने के लिए आए थे लेकिन सूचना मिलते ही एसटीएफ ने इन्हें मुखबिर की मदद से माणिकबाग ब्रिज के नीचे से गिरफ्तार कर लिया. इस बारे में बात करते हुए एसटीएफ टीआई एम ए सैय्यद ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम शम्मी कुमार, योगेशंद्र, नरेंद्र कुमार शुक्ला और सीमू शुक्ला है.

जेल में बंद युवती ने निगम के इंजीनियर पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

एसटीएफ ने इनके पास से कांच की बहुत ही छोटी सी बोतल और पन्नियों में रखा गोल्डन कलर का पिसा हुआ चमकदार पॉवडर बरामद किया है, जिसका कुल वजन 2 ग्राम है. पुलिस ने बताया कि आरोपी बस के जरिए कानपुर से इंदौर पहुंचे और माणिकबाग ब्रिज के नीचे डिलेवरी देने वाले थे. लेकिन संबंधित शख्स की मदद से एसटीएफ की टीम ग्राहक बनकर इनसे ये पॉवडर खरीदने के लिए पहुंची. जैसे ही इन्होंने इसे एटॉमिक एनर्जी के लिए प्रयोग किए जाने वाले यूरेनियम का पॉवडर बताया, वैसे ही एसटीएफ के आरक्षक ने आसपास तैनात टीम को सिर पर हाथ रखकर इशारा किया और टीम ने इनकी घेराबंदी कर ली.

इंदौर पुलिस ने ड्रग तस्कर के पास से जब्त की 10 लाख की ड्रग्स

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें