12वीं के छात्र ने रची अपनी किडनैपिंग की साजिश, व्हाट्सएप पर भेजा कटे हाथ का फोटो

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Aug 2021, 1:24 PM IST
  • बेटमा के 12वीं के एक छात्र ने खुद के अगवा होने की साजिश रच डाली. छात्र ने इसके लिए इंटरनेट से कटे हाथ की फोटो निकालकर उसे अपने परिजनों के WhatsApp पर भेज दिया.
छात्र ने रची खुद के अगवा होने की साजिश

इंदौर: बेटमा के रहने वाले 12वीं के एक छात्र ने खुद के अगवा होने की साजिश रच डाली. छात्र ने इसके लिए इंटरनेट से कटे हाथ की फोटो निकालकर उसे अपने परिजनों के WhatsApp पर भेज दिया. उसने परिजनों से फोन पर एक लाख की फिरौती की रकम न देने पर अपहरणकर्ता द्वारा उसे जान से मारने की भी बात कही. फिलहाल पुलिस ने छात्र को ढूंढ निकाला है और उससे पूछताछ कर रही है.

पुलिस के मुताबिक 12वीं में पढ़ने वाला देवेंद्र चौहान नाम का छात्र रिजल्ट और टीसी लेने के लिए स्कूल गया था. वहां से वो घर ना जाकर जयपुर जाना चाहता था, इसके लिए उसने अपने अपहरण की कहानी रच डाली. छात्र के फोन पर अगवा हो जाने की बात सुनकर परिजनों के होश उड़ गए. उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद 5 थानों की पुलिस छात्र की तलाश में जुट गई.

नकली शराब से हुई मौत के मामलों में आरोपियों की खैर नहीं, मिलेगी फांसी या उम्रकैद

पुलिस ने पहले मोबाइल लोकेशन के ज़रिए छात्र को ट्रैक करना शुरू किया. तेजाजीनगर में उसकी लोकेशन मिलने पर पुलिस ने उसे वहां एक बस मेंबैठे हुए देखा तो पूछताछ में पता चला कि छात्र स्कूल से टीसी लेने के बाद अपने घर ना जाकर जयपुर जाना चाहता था.

पेट्रोल डीजल आज 4 अगस्त का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में नहीं बढ़ी तेल की कीमतें

इसके लिए उसने खुद के अपहरण की साजिश रच डाली. फिलहाल छात्र से पुलिस की पूछताछ जारी है और उसके परिजनों को सूचना दे दी गई है. बच्चे के मिल जाने से परिजनों को राहत महसूस हुई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें