कोरियर के नाम पर हवाला कारोबार करने वाले आरोपितों से चुनाव आयोग भी करेगा पूछताछ

Smart News Team, Last updated: 08/10/2020 05:59 PM IST
  • क्राइम ब्रांच ने सोमवार को गुजरात के रहने वाले दो भाइयों सहित चार अन्य को हवाला के रुपयों का लेन-देन करते हुए गिरफ्तार किया था. पुलिस ने कोरियर कंपनी की आड़ में हवाला के रुपयों का लेनदेन करने वाले आरोपितों से 10 लाख 26 हजार 700 रुपये बरामद किए थे.
हवाला के रुपयों का लेन देन करने वाले कारोबारियों से पूछताछ करेगा चुनाव आयोग

इंदौर। इंदौर में कोरियर कंपनी की आड़ में हवाला के रुपयों का लेनदेन करने वाले गुजरात के रहने वाले दो सगे भाइयों से चुनाव आयोग भी पूछताछ करेगी. दरअसल मध्यप्रदेश में चल रहे चुनाव को लेकर आयोग भी सख्ती में नजर आ रही है. चुनाव आयोग अपने स्तर से आरोपियों की पूछताछ करेगा.

हवाला के रुपयों का लेन देन करने वाले कारोबारियों का कनेक्शन चुनाव में उम्मीदवारों के साथ तो नहीं है. इसका पता चुनाव आयोग लगाएगा.

दरअसल चुनाव आयोग को भी शक है कि हवाला के पैसों का उपयोग चुनाव के दौरान किया जा रहा है. ऐसे में चुनाव आयोग सभी आरोपियों से अलग-अलग पूछताछ करेगा. हालांकि पुलिस अपने स्तर से जांच कर रही है. पुलिस हवाला के रूपयों का लेनदेन करने वाले अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी करने की तैयारी में जुटी हुई है. कयास लगाए जा रहे हैं यदिबाहरी राज्यों की पुलिस सहयोग करती है तो अन्य राज्य में भी इनके ठिकानों पर छापेमारी कर गिरोह को खत्म कर दिया जाएगा.

नशे में धुत पुलिसकर्मी ने दौड़ाई कार, युवक ने भागकर बचाई अपनी जान

क्या था मामला

सिल्वर मॉल में कोरियर कंपनी का दफ्तर चलाने की आड़ में हवाला कारोबार करने वाले छह आरोपितों को क्राइम ब्रांच और तुकोगंज थाना पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया था. क्राइम ब्रांच एएसपी गुरुप्रसाद पाराशर ने बताया कि क्राइम ब्रांच ने सोमवार को गुजरात के रहने वाले कुछ व्यक्तियों को हवाला के रुपयों का लेन-देन करते हुए गिरफ्तार किया था. आरोपितों से 10 लाख 26 हजार 700 रुपये बरामद किए थे.

हवाला का लेनदेन करने वालों में यह लोग थे शामिल

आरोपितों में 20 वर्षीय अमन उर्फ आकाश पुत्र दिनेश जैन, चंदननगर का 36 वर्षीय सलीम पुत्र रफीक रहमान, साईं नाथ कॉलोनी तिलकनगर का 60 वर्षीय राजेन्द्र सिंह पुत्र सज्जन सिंह राठौर तिलकनगर का 37 वर्षीय संजय पुत्र तरसी हैं. इसके अलावा जूना रिसाला का 38 वर्षीय मंजूर खान पुत्र अजमेरी खान, जीएनटी मार्केट धार रोड का 24 साल का सिमरन सिंह पुत्र सतनाम बग्गा आदि शामिल हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें