राहत इंदौरी को आज रात छोटी खजरानी स्थित कब्रिस्तान में किया जाएगा

Smart News Team, Last updated: 11/08/2020 08:25 PM IST
  • इंदौर. राहत इंदौरी के बेटे फैजल राहत ने जानकारी देते हुए बताया कि आज रात साढ़े नौ बजे राहत इंदौरी को इंदौर के छोटी खजरानी स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्दे - ए - खाक किया जाएगा.
शायर राहत इंदौरी

मशहूर शायर राहत इंदौरी की आज हार्ट अटैक से मौत हो गई. वो कोरोना से भी संक्रमित थे. उनका इलाज अरविंदो अस्पताल में चल रहा था. आज रात साढ़े नौ बजे राहत इंदौरी को इंदौर के छोटी खजरानी स्थित कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा.

राहत इंदौरी के बड़े बेटे फैज़ल राहत ने बताया कि बीते एक सप्ताह से उन्हें थोड़ी घबराहट महसूस हो रही थी. लेकिन कोविड का कोई लक्षण उन्हें नही था. उनके रेग्युलर डॉक्टर से हम सम्पर्क में थे. डॉक्टर ने उन्हें एक दवाई दी थी. लेकिन, उससे वो बहुत ज्यादा सो रहे थे. फिर डॉक्टर ने उस दवाई को देने से मना कर दिया था. डॉक्टर के मना करने पर जब हमने वो दवाई उनको देना बंद किया तो राहत साहब को और घबराहट होने लगी.

इसके बाद डॉक्टर के परामर्श के अनुसार ईसीजी और चेस्ट का एक्सरे रविवार को सुबह कराया गया. अलग - अलग डॉक्टर्स के मशवरे के बाद उन्हें निमोनिया के लक्षण बताए गए. उन्हें हार्ट की परेशानी और डायबिटीज़ भी थी. ऐसे में सीएचएल हॉस्पिटल में राहत साहब का सीटी स्कैन कराया गया. जिसमें भी निमोनिया की बात सामने आई. इसके बाद हमने इंदौर कलेक्टर से बात की. तब रविवार शाम को उन्हें अरविंदो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.

फैजल राहत के मुताबिक आज दोपहर ढाई बजे तक भी वो थोड़े ठीक थे. उनको 2 बजकर 45 के बीच कार्डियक अरेस्ट आया और डॉक्टरों ने वेंटिलेटर पर रखकर उन्हें बचाने की कोशिश की. 5 बजे राहत साहब हमारे बीच नही रहे.

राहत इंदौरी के बेटे फैजल राहत ने ये भी बताया कि कोरोना पॉजिटिव आने से पहले ही उनका निमोनिया का इलाज चल रहा था. उन्होंने जानकारी दी कि आज रात साढ़े नौ बजे राहत साहब को इंदौर के छोटी खजरानी स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्दे - ए - खाक किया जाएगा. वहीं राहत इंदौरी की मौत के बाद देश की तमाम हस्तियों से लेकर आम आदमी तक सोशल मीडिया व विभिन्न माध्यमों से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें