इंदौर की ट्रेनों में यात्रियों की संख्या घटी, कुछ ट्रेनें हो सकती हैं बंद

Smart News Team, Last updated: Sat, 8th May 2021, 4:13 PM IST
  • इंदौर स्टेशन से चलने वाली महज़ 15 ट्रेनों में से कुछ ट्रेनें जल्द ही बंद हो सकती हैं. यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए रेलवे इन्हें बंद करने का फैसला ले सकता है.
कुछ ट्रेनें हो सकती हैं बंद

इंदौर: बड़े शहरों में शुमार इंदौर स्टेशन से चलने वाली महज़ 15 ट्रेनों में से कुछ ट्रेनें जल्द ही बंद हो सकती हैं. यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए रेलवे इन्हें बंद करने का फैसला ले सकता है. इंदौर से जयपुर तक चलने वाली ट्रेन को आज से ही बंद कर दिया गया है.

रेलवे के सीनियर पीआरओ जितेन्द्र कुमार जयंत के मुताबिक कोरोना की दूसरी लहर के चलते इस वक्त ज्यादातर यात्री ट्रेनों में सफर नहीं कर रहे हैं और यही कारण है कि ट्रेन खाली चलने से नुकसान हो रहा है.

इंदौर सर्राफा बाजार में सोना चांदी की मांग बढ़ने से हुआ मंहगा, आज का भाव

जयंत कुमार का कहना है कि रेलवे लोगों की सुविधा के लिए ट्रेन चलाता है, लेकिन जब रेलवे को यात्री ही नहीं मिलेंगे तो राजस्व का घाटा होगा और हमें ट्रेन को बंद करना पड़ेगा. कोविड से हालात सामान्य होने पर इन ट्रेनों को फिर से चलाया जाएगा.

पेट्रोल डीजल आज 8 मई का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में नहीं बढ़े तेल के दाम

आपको बता दें कि रतलाम रेलवे मंडल के इस प्रमुख स्टेशन इंदौर से लॉकडाउन के पहले तक रोजाना 52 ट्रेनें चलती थीं. इस बार भी ट्रेनों की संख्या 36 तक पहुंच गई थी. लेकिन कोरोना महामारी के चलते इंदौर-अवंतिका, इंदौर-पुणे, इंदौर-जबलपुर, इंदौर-ग्वालियर जैसी ट्रेनों में यात्री ही नहीं मिल रहे हैं. इनमें यात्रियों का औसत 10 से 50 फीसदी तक ही रह गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें