इंदौर में खुद को अधिकारी बताकर महिलाओं से ठगे 20-20 हजार रुपये

Smart News Team, Last updated: Wed, 17th Feb 2021, 6:53 PM IST
  • इंदौर में लोन दिलवाने के नाम पर एक महिला द्वारा महिलाओं से 20-20 हजार की ठगी करने का मामला सामने आया है. इसकी शिकायत लेकर एक दर्जन से ज्यादा महिलाएं निगम के ऑफिस भी पहुंची.
इंदौर में खुद को अधिकारी बताकर महिलाओं से ठगे 20-20 हजार रुपये (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर में लोन दिलवाने के नाम पर महिलाओं से ठगी करने का मामला सामने आया है. इस मामले की शिकायत लेकर एक दर्जन से ज्यादा महिलाएं निगम के ऑफिस भी पहुंची, जहां उन्होंने बताया कि संबल योजना के तहत लोन दिलाने के नाम पर उनके साथ 20-20 हजार रुपये की ठगी की गई है. महिलाओं ने बताया कि एक महिला ने ने खुद को अधिकारी बताया और कहा कि सभी काम उसके ऑर्डर पर ही किये जाते हैं.

महिलाओं के मुताबिक ठग ने उनसे कहा था कि 20 हजार रुपये जमा करा दो और दो से तीन महीने के अंदर-अंदर उन्हें 3 लाख, 20 हजार रुपये का लोन दिया जाएगा. लोन से इतर महिलाओं का कहना है कि कामकाजी मजदूरी डायरी बनाने के नाम पर भी करीब 55 महिलाओं से अवैध वसूली की गई है. ऐसे में मामले को लेकर सभी महिलाएं निगम अधिकारी के साथ चंदन नगर थाने पहुंची और वहां उन्होंने धोखाधड़ी का केस भी दर्ज कराया.

इंदौर में अस्पातल की तीसरी मंजिल से गिरा शख्स, शरीर के आर-पार हुआ एंगल

निगम के ऑफिस पहुंची महिलाओं ने ठगी करने वाली का नाम रूही बताया है. उन्होंने कहा कि उस महिला ने शासन की विभिन्न योजनाओं जैसे कामकाजी महिला योजना, संबल योजना समेत अन्य योजनाओं के नाम पर उनसे पैसे वसूले हैं. रूही ने उनसे योजनाएं दिलाने के नाम पर 200 रुपए से लेकर 20 हजार तक की रकम वसूली है. महिलाओं ने रूही पर आरोप लगाते हुए अपनी पीड़ा जाहिर की और अपनी राशि वापस दिलवाए जाने की भी गुहार लगाई.

कांच में दरार आने पर इंडिगो फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, 94 यात्री थे सवार

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें