इंदौर में सोने के 69 बिस्किट के साथ 3 गिरफ्तार, 3 करोड़ बताई जा रही है कीमत

Smart News Team, Last updated: Tue, 23rd Mar 2021, 6:33 PM IST
  • इंदौर की राजस्व ख़ुफ़िया निदेशालय की टीम को एक बड़ी कामयाबी मिली है. डीआरआई की टीम ने सोने की तस्करी करने के आरोप में 3 लोगों को गिरफ़्तार किया है.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

इंदौर: इंदौर डीआरआई विंग को सूचना मिली थी कि दो लोग इंदौर-धार हाइवे पर एक सफ़ेद हुंडई क्रेटा कार में सोने के बिस्किट ला रहे हैं. ऐसे में टीम ने सूचना पर गंभीरता से अमल करते हुए हाइवे के आसपास नाकाबंदी व तलाशी अभियान शुरू किया. 

इसी दौरान डीआरआई की एक टीम ने सूचना के आधार पर सफ़ेद क्रेटा कार को रोका. जब कार की तलाशी ली गई तो कार में लगी सीटों के नीचे 100 ग्राम वजनी सोने के कुल 69 बिस्किट बरामद हुए. जब्त किये गए इन बिस्किट की बाजार में कीमत 3 करोड़ के करीब आंकी जा रही है.

इंदौर सर्राफा बाजार में सोना-चांदी की रफ्तार थमी, सब्जी मंडी थोक रेट

ऐसे में टीम ने एक्शन लेते हुए दोनों आरोपियों को अपनी हिरासत में ले लिया. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह ये सोने के बिस्किट धार की ओर से लाकर एयरपोर्ट रोड के पास रामचन्द्र नगर में रहने वाले कारोबारी गौरव जैन को देने आ रहे थे. इसी कड़ी में पुलिस ने दोनों तस्करों अजय कुमार, नासिर व एक अन्य फरार तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. 

इंदौर डीएम बोले, मास्क न पहनने पर लगेगा 200 से 400 रू. तक का जुर्माना

फिर उन्हें कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में वहां से सीधे जेल भेज दिया गया. वहीं, इस मामले में बताया जा रहा है कि डीआरआई की टीम अभी इस तस्करी के गिरोह के बारे में जांच पड़ताल कर रही है. सूत्रों का मानना है कि अभी इस मामले में कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें