इंदौर: व्यापारियों ने की GST खत्म करने की मांग, 26 फरवरी को दुकानें रहेंगी बंद

Smart News Team, Last updated: 09/02/2021 08:35 PM IST
  • इंदौर में आगामी 26 फरवरी को बाजार बंद रहेगा. दरअसल, कारोबारियों ने जीएसटी को खत्म करने के की मांग करते हुए 26 फरवरी को भारत व्यापार बंद की घोषणा की है. 
व्यापारियों ने की GST खत्म करने की मांग (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर में आगामी 26 फरवरी को बाजार बंद रहेगा. दरअसल, कारोबारियों ने जीएसटी को खत्म करने के की मांग करते हुए 26 फरवरी को भारत व्यापार बंद की घोषणा की है. इसमें इंदौर के साथ-साथ मध्यप्रदेश के अन्य जिले भी शामिल होंगे, जिसके जरिए मध्यप्रदेश से ही करीब 11 लाख लोग इस बंद अभियान का हिस्सा बनेंगे. केवल मध्यप्रदेश ही नहीं, बल्कि देशभर की चार हजार से अधिक एसोसिएशन की प्रतिनिधि संस्था कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने जीएसटी के खिलाफ बंद का ऐलान किया है.

इस मामले के बारे में बात करते हुए कैट के मप्र के प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र जैन ने बताया कि नागपुर में राष्ट्रीय सम्मेलन में संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भारतीय एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल व ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने संयुक्त रूप से बंद की घोषणा की है. वहीं, इस बारे में अध्यक्ष जैन ने कहा कि जीएसटी काउंसिल द्वारा जीएसटी लागू होने के बाद से अभी तक 937 संशोधन किए जा चुके हैं और इसे पूरी तरह से अपने फायदे के लिए विकृत किया गया है.

इंदौर: मोबाइल कारोबारी को उसके घर के सामने ही मारा चाकू, 9.5 लाख रुपये लूटे

अध्यक्ष जैन ने आगे कहा कि अब जीएसटी को पूरी तरह से खत्म कर नए एक्ट का प्रावधान जरूरी हो गया है. क्योंकि इतने संशोधन के बाद इसमें इतने अधिकार अधिकारियों को मिल गए हैं कि वापस टैक्स टैरर का जमाना आ गया है. देश के व्यापारी अब व्यापार की जगह जीएसटी पालना में ही जुटे रहते हैं, जो कि देश की अर्थव्यवस्था को भी विपरीत दिशा में ले जा रहा है. कैट के जिलाध्यक्ष मोहम्मद पीठावाल ने कहा कि अब सभी कारोबारी इसमें साथ हैं और टैक्ट टैरर के भी खिलाफ हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें