इंदौर से मुंबई और हावड़ा जाने वाली ट्रेनों को मंजूरी, 25 मार्च से बंद थीं ट्रेन

Smart News Team, Last updated: 01/09/2020 08:51 PM IST
  • इंदौर से मुंबई और हावड़ा जाने वाली ट्रेनों को मिली हरी झंडी. चलाने की तारीख तय नहीं, जल्द शुरू होने की संभावना.
भारतीय रेल

इंदौर : 25 मार्च से बंद पड़ी ट्रेनें फिर से चलने वाली हैं. इंदौर से मुंबई और इंदौर से हावड़ा जाने वाले यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा. रतलाम रेल मंडल ने ट्रेनें चलाने का प्रस्ताव भेजा था, जिसे हरी झंडी मिल गई है. इन ट्रेनों को इसी सप्ताह से चलाया जा सकता है.

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, ट्रेन चलाने की मंजूरी दी गई है, लेकिन उनके चलने की तारीख तय नहीं हुई है. हालांकि मंडल के वाणिज्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, इसी सप्ताह से इन ट्रेनों को चलाया जा सकता है. रतलाम रेल मंडल ने इंदौर-हावड़ा, इंदौर-मुम्बई अवंतिका ट्रेन चलाने का जो प्रस्ताव दिया था, उसको रेलवे बोर्ड ने सोमवार को मंजूरी दे दी. इसके अलावा बांद्रा गोरखपुर ट्रेन को भी चलाने की मंजूरी मिल गई है.

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के चलते 25 मार्च से ट्रेनें चलनी बंद हो गई थीं। अवंतिका एक्सप्रेस को चलाने के लिए यात्रियों का दबाव था. सोमवार को इस ट्रेन को स्पेशल ट्रेन के नाम से चलाने की मंजूरी दी गई है.

रतलाम मंडल के रेल प्रबंधक विनीत गुप्ता का कहना है कि रेलवे बोर्ड से तीन ट्रेन चलाने की मंजूरी हो गई है. इसमे बांद्रा-गोरखपुर, इंदौर-हावड़ा व इंदौर-मुम्बई सेंट्रल ट्रेन शामिल हैं. फिलहाल इन्हें चलाने की तारीख तय नहीं है, लेकिन जल्दी ही इन्हें चलाया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें