इंदौर में परिवहन विभाग अगले सप्ताह से लाइसेंस अप्वाइंटमेंट की संख्या करेगा दोगुन

Smart News Team, Last updated: 13/08/2020 11:03 AM IST
  • इंदौर में परिवहन विभाग में अगले सप्ताह से लाइसेंस के लिए आवेदन करने वालों को बड़ी राहत देने वाला है. लर्निंग और परमानेंट लाइसेंसों के ऑनलाइन आवेदकों की संख्या 100 से बढ़ाकर 200 किया जाएगा.
इंदौर परिवहन विभाग

कोरोना महामारी के चलते पिछले कई महीनों से परिवहन विभाग मे ठप्प पड़ा काम अब तेजी पकड़ने वाला है. परिवहन विभाग ने लर्निंग परमानेंट लाइसेंसों की संख्या बढ़ाकर 100 से 200 कर दी है. लेकिन दफ्तर आने वाले लोगों को कोरोना गाइड लाइन का पालना करना होगा. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क लगाकर ही आना होगा.

आरटीओ जितेंद्र सिंह रघुवंशी ने बताया कि अभी सबसे ज्यादा दबाव ड्राइविंग लाइसेंस बनाने का आ रहा है. जिसके बाद आवेदनों की संख्या 100 से बढ़़ाकर 200 किया जा रहा है. साथ ही ट्रांसफर व परमिट की संख्या को बढ़ाया जाएगा. आवेदकों की परेशानियों को देखते हुए इसे बढ़ाया जा सकता है.

वहीं, परिवहन आयुक्त की बैठक में जो सुझाव आए, उसे इंदौर से पायलट प्रोजेक्ट के रूप में शुरू करेंगे. परिवहन मुख्यालय से अनुमति मिलने के बाद लर्निंग लाइसेंस के आवेदन हिंदी में प्रिंट करेंगे. इसके पीछे क्या डॉक्यूमेंट लगाना है, वह तथा ट्रैफिक सिग्नल की जानकारी भी रहेगी. एक हेल्प डेस्क (परिवहन मित्र) भी आने वाले समय में शुरू करेंगे ताकि एक ही जगह पर आवेदकों को सारी जानकारी मिल जाए. उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं हो.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें