इंदौर से रतलाम 30 रुपए में पूरी होगी यात्रा, महू तक का किराया भी सस्ता

Smart News Team, Last updated: 05/03/2021 06:44 PM IST
  • रेलवे द्वारा अनलॉक के बाद जनरल टिकट की शुरुआत कर दी गई है. ऐसे में इंदौर से रतलाम तक सफर करने वालों को 30 रुपए अदा करने पड़ेंगे तो वहीं महू से इंदौर के बीच सफर करने वालों को केवल 10 रुपए ही देना होगा.
इंदौर रेलवे स्टेशन (फाइल फोटो)

इंदौर. इंदौर से रतलाम के बीच सफर करने वालों को जल्द ही सुविधाओं की सौगात मिलने जा रही है. दरअसल, इंदौर से रतलाम के बीच अब लोग केवल 30 रुपए में ही यात्रा कर सकेंगे. वहीं, इंदौर से महू तक सफर करने वाले लोगों को केवल 10 रुपये ही अदा करना पड़ेगा. दरअसल, अनलॉक के बाद रेलवे ने ट्रेनों में जनरल टिकट की शुरुआत कर दी है. इस दिशा में पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल की और से भी 23 गाड़ियों को शामिल किया गया है. इसमें इंदौर-उज्जैन के बीच एक ट्रेन और महू-इंदौर-रतलाम के बीच दो ट्रेनों का संचालन अनारक्षित रूप से शुरू कर दिया गया है.

बताया जा रहा है कि इनकी शुरुआत से सफर भी सस्ता हुआ है. लॉकडाउन के बाद जहां इन ट्रेनों को आरक्षित ट्रेन के रूप में चलाया जा रहा था तो वहीं अब इनमें जनरल टिकट की शुरुआत भी कर दी गई है. ऐसे में जहां पहले 15 रुपये रिजर्वेशन के चार्ज लगा करते थे, वहीं, अब इंदौर और महू के बीच यात्री को 10 रुपये का ही भुगतान करना पड़ेगा. इसके साथ ही इंदौर-रतलाम के बीच व्यक्ति केवल 30 रुपये में ही सफर आसानी से पूरा कर सकता है. साथ ही उनके रिजर्वेशन के भी चार्ज नहीं लगा करेंगे.

इंदौर में रिटायर्ड अधिकारी की संदिग्ध हालात में मौत, जहर खाने की आशंका

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिम रेलवे ने देशभर से 65 अनारक्षित ट्रेनों का संचालन दोबारा शुरू किया है. पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल पर चलने वाली 23 डेमू/मेमू एवं अन्‍य लोकल पैसेंजर गाड़ियों का संचालन अनारक्षित रूप में शुरू हो गया है. इस बारे में बात करते हुए मंडल रेल प्रवक्‍ता ने बताया कि यात्रियों की सुविधा को ध्‍यान में रखते हुए रतलाम मंडल पर चलने वाली गाड़ियां 4 मार्च से अगले आदेश तक अनारक्षित रूप में चलेंगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें