13 साल की उम्र में लिट्टी चोखा बेचकर परिवार चला रहा ये मासूम, दिल छू लेगा वीडियो

Ruchi Sharma, Last updated: Sat, 18th Dec 2021, 9:25 AM IST
  • 13 साल का शिवा शहर इंदौर में 20 रुपये प्लेट में लिट्टी-चोखा बेचता है. परिवार की जिम्मेदारी और अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए शिवा लिट्टी चोखा बेच रहा है. शिवा उत्तर प्रदेश से इंदौर आया है. उसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. शिवा की मेहनत ने लोगों का दिल जीत लिया है.
13 साल की उम्र में लिट्टीचोखा बेचकर कर परिवार चला रहा मासूम,दिल छू लेगा वीडियो

इंदौर. जिस उम्र में बच्चे खेलने कूदने, शरारत और शौक पूरा करने की सोचते हैं. उस उम्र में यह बच्चा मेहनत करके अपनी पढ़ाई पूरी करने के साथ-साथ घर भी चला रहा है. इस मासूम बच्चे का नाम शिवा है, जो मात्र 13 साल का है. परिवार की जरूरत और अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए यह इंदौर चौराहे के किनारे लिट्टी चोखा बेचता है. शिवा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. शिवा की मेहनत ने लोगों का दिल जीत लिया है. सोशल मीडिया पर लोग शिवा के काम और जज्बे की खूब तारीफ कर रहे हैं.

13 साल का शिवा शहर इंदौर में 20 रुपये प्लेट में लिट्टी-चोखा बेचता है. परिवार की जिम्मेदारी और अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए शिवा लिट्टी चोखा बेच रहा है. शिवा उत्तर प्रदेश से इंदौर आया है. उसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर mammi_ka_dhaba नाम से इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो शेयर किया गया है.

 

 

 

एक लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि 13 साल का यह बच्चा इतनी तेजी से लिट्टी चोखा बना रहा है. उसके साथ एक और युवक है. वह इंदौर में एक गुरुद्वारे के सामने अपनी दुकान लगाता है. वीडियो को लोगों ने खूब पंसद किया है. वीडियो को एक लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है.

लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रियाएं

बचपन का जीवन हर बच्चे के लिए यादगार लम्हा होता है. इस समय उम्र के बच्चे हर फिक्र से अंजान अपने दोस्तों के साथ खेलकूद और माता-पिता के लाड- दुलार का पूरा आंदन लेते हुए दिखते हैं. लेकिन 13 साल का शिवा अपने परिवार की जिम्मेदारियों को अपने नाजुक कंधों पर उठा हुआ है. उसका वीडियो देखकर लोगों ने सबसे मदद के लिए आगे आने को कहा है. वीडियो पर लोगों ने खूब कमेंट किया है. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है कि 'वाह हाथ में क्या जादू है, इतना स्वादिष्ट लिट्टी चोखा कभी नहीं खाया'. जबकि दूसरे यूजर ने लिखा कि 'बच्चे के जज्बे को सलाम'.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें