इंदौर: सांवेर में तुलसीराम सिलावट ने रचा इतिहास, तोड़ा यह रिकॉर्ड

Smart News Team, Last updated: Wed, 11th Nov 2020, 6:49 PM IST
  • इंदौर: सांवेर विधानसभा सीट पर चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार तुलसीराम सिलावट ने जीत हासिल करते हुए एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. सिलावट ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू को 53,264 वोट से मात दी है.
बीजेपी उम्मीदवार तुलसीराम सिलावट ने जीत हासिल करते हुए एक नया रिकॉर्ड बना दिया

इंदौर: सांवेर विधानसभा सीट पर चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार तुलसीराम सिलावट ने जीत हासिल करते हुए एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. सिलावट ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू को 53,264 वोट से मात दी है. बता दें, सांवेर सीट पर कुल 13 उम्मीदवार चुनाव के लिए उतरे थे. हालांकि, बाजी बीजेपी के तुलसीराम सिलावट ने मारी. निर्वाचन अधिकारियों ने मंगलवार देर रात घोषित अंतिम नतीजों के हवाले से बताया कि सांवेर सीट के लिए हुए उपचुनाव में सिलावट ने 1,29,676 वोट हासिल किए जबकि गुड्डू को 76,412 वोट मिले.

कंपनियों में जोइनिंग से पहले छात्रों से मांगी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट

बता दें, सांवेर सीट पर 2.70 लाख मतदाताओं में से 78 प्रतिशत लोगों ने वोट डाला, जिसमें से सबसे ज्यादा वोट ग्रामीण इलाकों से पड़े. अपनी जीत का श्रेय बीजेपी को देते हुए तुलसीराम सिलावट ने कहा कि यह लड़ाई 'साधु और शैतान' तथा 'गद्दार और खुद्दार' के बीच थी. उन्होंने कहा कि हमने सिंधिया के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ने का फैसला किया था, जिस पर सूबे की जनता ने भी अपनी मुहर लगा दी है.

बता दें कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र में अब तक 16 बार चुनाव हुए हैं जिनमें 3 उपचुनाव शामिल हैं. अधिकारियों ने बताया कि सांवेर सीट पर हार-जीत का सबसे बड़ा अंतर वर्ष 2003 के विधानसभा चुनाव में दर्ज किया गया था. इन समय भाजपा उम्मीदवार प्रकाश सोनकर ने अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी एवं कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र मालवीय को 19,637 वोट से परास्त किया था. वहीं, अब यह रिकॉर्ड तुलसीराम सिलावट ने तोड़ा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें