इंदौर में कोरोना डेल्टा प्लस वैरिएंट के मिले दो केस, अबतक 1,391 की कोविड से मौत

Smart News Team, Last updated: Wed, 25th Aug 2021, 11:57 PM IST
  • इंदौर में डेल्टा प्लस वैरिएंट के पहले दो केस सामने आए हैं. मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि इंदौर के रहने वाली एक महिला और एक पुरुष में डेल्टा प्लस वैरिएंट मिला है.
इंदौर में डेल्टा प्लस वैरिएंट के दो केस मिले.

इंदौर. मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बुधवार को बताया कि इंदौर में दो डेल्टा प्लस कोरोना वैरिएंट के केस मिले हैं. जीनोम सीक्वेंसिंग जांच में दो लोगों में कोरोना का डेल्टा प्लस वैरिएंट मिला है. इंदौर की 35 साल की एक महिला और 42 साल के पुरुष के सैंपल में डेल्टा प्लस वैरिएंट मिला है. ये सैंपल जुलाई में दिल्ली स्थित राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र भेजे गए थे. कोविड 19 रोकथाम के इंदौर नोडिल अधिकारी डॉ अमित मालाकर ने इसकी जानकारी न्यूज एजेंसी पीटीआई को दी.

नोडल अधिकारी अमित मालाकार ने कहा कि इंदौर में डेल्टा प्लस के यह पहले मामले थे. इससे पहले उन्हें इंदौर में डेल्टा वैरिएंट के मामले मिले थे. अमित मालाकार ने बताया कि जिन दो लोगों में कोरोना डेल्टा प्लस वैरिएंट मिला था उन्हें वैक्सीनेट कर दिया गया है. दोनों ही लोग अब स्वस्थ हैं. स्वास्थ्य विभाग ने दोनों लोगों के संपर्क में आए 88 लोगों के सैंपल लिए हैं और उन्हें जांच के लिए भेज दिया है. 

इंदौर: 10वीं और 12वीं की विशेष परीक्षा 6 सितंबर से, 645 विद्यार्थी देंगे परीक्षा

इंदौर में अबतक 153,046 कोविड के मामले सामने आए हैं. जिसमें से 1,391 मरीजों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है. मध्य प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन के महाअभियान के पार्ट-2 का भी आगाज होने जा रहा है. सरकार ने महाअभियान पार्ट-2 के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना टीका लगाने का लक्ष्य रखा है. इसमें पहली डोज से छूटे 3 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगाी. इसी के साथ सेकेंड डोज 1 लाख 67 हजार से ज्यादा को दी जाएगी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें