इंदौर: देवास में दो मंजिला मकान ढहने से एक मासूम सहित दो की मौत, 10 घायल

Smart News Team, Last updated: 27/08/2020 07:52 AM IST
  • एमपी के देवास में एक निजी आवासीय इमारत के अचानक ढहने से एक 10 माह के शिशु सहित दो लोगों की मौत. गए 10 लोगों में से 16 साल का बालक रेहान करीब 10 घंटे तक मलबे में दबे रहने के बाद सकुशल बाहर निकला. सभी 10 घायलों का चल रहा है इलाज.
प्रतिकात्मक चित्र

इंदौर : इंदौर के पास देवास शहर के लालगेट इलाके के में मंगलवार की शाम एक निजी आवासीय इमारत के अचानक ढह जाने से एक 10 माह के शिशु सहित दो लोगों की मौत हो गई. वहीं मलबे में दबे 10 लोगों को रेस्क्यू कर बचा लिया गया है. बचाए गए 10 लोगों में से 16 साल का बालक रेहान करीब 10 घंटे तक मलबे में दबे रहने के बाद सकुशल बाहर निकला. मलबे से बाहर निकलने के बाद वह बच्चा बातचीत भी कर रहा था.

एएसपी किरण शर्मा ने बताया कि इस हादसे में 23 साल की महिला सिमरन एवं 10 साल के बच्चे आहिल की मौत हो गयी. मलबे में दबे अन्य सभी 10 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है और उन्हें इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया दिया गया है. उन्होंने कहा कि सूचना मिली कि दो मंजिला इमारत मंगलवार शाम को लगभग चार बजे भरभरा कर गिर गई है. जिसके बाद नगर निगम, पुलिस एवं एनडीआरएफ की टीमें तुरंत मौके पर पहुंचीं और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया. बुधवार सुबह तक चले इस बचाव कार्य में लगभग 10 घंटे लगे.

उन्होंने बताया कि बचाव कर्मियों ने मलबे में दबे 9 लोगों को मंगलवार रात को आठ बजे से पहले ही बाहर निकाल लिया था और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया था. तीन लोगों को भोपाल से पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने बुधवार करीब दो बजे मलबे से बाहर निकाला. इन तीन में से सिमरन एवं आहिल की मौत हो चुकी थी, जबकि 16 वर्षीय रेहान मलबे से करीब 10 घंटे बाद जिंदा निकाला गया.

किरण शर्मा ने कहा कि घायलों में से एक की हालत गंभीर होता देख इंदौर रेफर किया गया. उन्होंने बताया कि बचाव अभियान दो बजे रात को समाप्त हो गया. यह मकान ज़ाकिर शेख का था इस मकान में चार भाईयों का अलग-अलग परिवार रहता था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें