इंदौर: केंद्रीय जेल में कैदियों को बीड़ी-सिगरेट पहुंचाने वाले दो प्रहरी निलंबित

Smart News Team, Last updated: Thu, 24th Dec 2020, 12:42 PM IST
  • जिला जेल में ऐसे प्रहरियों के पकड़ाने के बाद अब केद्रीय जेल में भी प्रतिबंधित सामग्री ले जाने का मामला सामने आया है. जेल के प्रवेश द्वार पर गेटकीपर ने तलाशी ली तो दोनों तंबाकू के साथ पकड़े गए. दोनों को निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं.
इंदौर का केंद्रीय जेल 

इंदौर. केंद्रीय जेल में कैदियों को बीड़ी-सिगरेट सहित अन्य मादक पदार्थ पहुंचाने वाले दो प्रहरियों को निलंबित कर दिया गया है. दरअसल, जेलों में प्रहरी ही कैदियों को बीड़ी, सिगरेट और तंबाकू की सप्लाई कर रहे हैं. जिला जेल में ऐसे प्रहरियों के पकड़ाने के बाद अब केद्रीय जेल में भी प्रतिबंधित सामग्री ले जाने का मामला सामने आया है. अधिकारियों ने इस काम में लिप्त दो प्रहरियों को सस्पेंड कर दिया है. 

जेल अधीक्षक राकेश भांगरे के मुताबिक जेल में बीड़ी, सिगरेट, तंबाकू ले जाने पर प्रतिबंध है. लेकिन प्रहरी चेतराम नेताम और ब्रजमोहन सेन तंबाकू लेकर जा रहे थे. जेल के प्रवेश द्वार पर गेटकीपर ने तलाशी ली तो दोनों पकड़े गए. दोनों के खिलाफ जांच कर उन्हें निलंबित कर दिया गया. अधीक्षक के मुताबिक चेतराम जेल कारखाना में काम करता है, जबकि ब्रजमोहन प्रहरी है. दोनों के विरुद्ध विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि तंबाकू किस कैदी के लिए लेकर आए थे. जेलों में जिन पर सुरक्षा का जिम्मा है वो ही अपराधियों से मिल गए हैं. 14 दिसंबर को भी जिला जेल अधीक्षक अजमेरसिंह ठाकुर ने प्रहरी राहुल भदौरिया और कैलाश डाबर को तंबाकू, बीड़ी, सिगरेट के साथ पकड़ा था. 

इंदौर : क्रिसमस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं, चर्च में एंट्री के नियम बदले

जेल में नशीली सामग्री ले जाना मनाही है। बिड़ी सिगरेट पीने वाले प्रहरी स्वयं के लिए भी ऐसी सामग्री नहीं ले जा सकते. अफसरों ने इसकी निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवा रखें हैं. प्रवेश द्वारा पर कैमरों के सामने ही गेटकीपर तलाशी लेता है. जब प्रहरियों को प्रतिबंधित सामग्री के साथ पकड़ा गया तो पूरी घटना सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड हो गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें