इंदौर में दो बहनों को NIA ने पकड़ा, सैन्य क्षेत्र की जानकारी भेजती थी पाकिस्तान

Smart News Team, Last updated: Sat, 22nd May 2021, 9:48 AM IST
  • इंदौर में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) दो सगी बहनों को गिरफ्तार किया गया।.जो पाकिस्तान को इंदौर के महू में स्थित सैन्य छावनी की जानकरी पाकिस्तान को भेज रही थी.
इंदौर में दो बहनों को NIA ने पकड़ा, सैन्य क्षेत्र की जानकारी भेजती थी पाकिस्तान

इंदौर. इंदौर में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने दो सगी बहनों को गिरफ्तार किया है. साथ ही उनपर आरोप भी लगाया गया है कि वह भारत से पाकिस्तान सैन्य जानकारिया भेज रही थी. वहीं वह यह जानकरी इंदौर की महू में स्थित सैन्य छावनी की जानकारी पाकिस्तान को भेज रही थी. जिसकी भनक लगते ही एनआईए ने इनपर निगरानी रखी और इनके खिलाफ ठोस जानकरी मिलते ही इन्हे गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही इनसे एनआईए पूछताछ भी कर रही है. 

वहीं जानकरी के अनुसार दोनों बहने इंदौर के गवली पलासिया क्षेत्र की रहने वाली थी. जो कई दिनों से पाकिस्तान में किसी से सम्पर्क में थी. साथ ही उसे यहां की सैन्य जानकारी पहुंचा रही थी. वहीं एक दिन यह पाकिस्तान में फोन पर बात करते हुए छावनी के पास से जा रही थी. तभी नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने इनकी फ्रीक्वेंसी को पकड़ लिया. जिसके बाद इनके ऊपर नजर रखी जाने लगी. जिसके बाद इन्हे गोपनीय तरिके से गिरफ्तार कर लिया गया.

MP ITI की सीएम से मांग, कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए 10 लाख का करवाएं बीमा

यह मामला सबके सामने तब आया जब दोनों बहनों के घर के सामने कई गाड़िया आती रही. जिसके बाद आस पास के लोगों की इसकी जानकारी हुई. वहीं दोनों बहनों का नाम कौसर और हिना बताया जा रहा है. जिनसे गोपनीय विभाग लगातार पूछताछ कर रहा है. साथ ही उनके घर से आईएनए को उनका लैपटाप और मोबाइल फोन मिला है. जिसे जब्त कर लिए गया है. साथ ही बताया जा रहा है कि इन दोनों को मारीशस से फंडिंग की जा रही थी.

आज से इंदौर में 8 दिन के कड़े प्रतिबंध, सब्जी और किराना दुकानें 28 मई तक बंद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें