इंदौर के बीमा अस्पताल में अलसुबह लगी आग, वैक्सिनेशन सेंटर जलकर खाक

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th May 2021, 3:04 PM IST
  • इंदौर के नंदानगर में स्थित बीमा अस्पताल में लगी अचानक आग, आगजनी की सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने 1 घण्टे में 12 हजार लीटर पानी की मदद से आग पर पाया काबू, वैक्सीन सेंटर आया आग की चपेट मे, वजह अज्ञात.
प्रतिकात्मक तस्वीर 

इंदौर. इंदौर में आगजनी की घटनाएं लगातार सामने आ रही है. जहां रविवार को लसूड़िया थाना क्षेत्र में स्थित भारत सीरम एंड वैक्सीन लिमिटेड के गोदाम में आग लगी थी जिसके चलते कई बीमारियों में काम मे आने वाली लाखों रुपये की वैक्सीन और दवाइयां जलकर खाक हो गई थी. सोमवार तड़के करीब 4 बजे भी आगजनी की एक घटना सामने आई है.

 

आगजनी की घटना इंदौर के पूर्वी क्षेत्र के नंदानगर में स्थित बीमा अस्पताल में सामने आई है. जहां अलसुबह आग लगी और धीरे धीरे फैली आग ने अस्पताल के एक हिस्से को अपनी चपेट मे ले लिया. आशंका जताई जा रही है आग लगने की वजह शार्ट सर्किट हो सकती है. आगजनी की सूचना मिलने पर मौके पर दमकल की टीम पहुंच गई और 1 घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.

इंदौर: 80 साल की उम्र में बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात, घर पर रहकर ही लड़ी लड़ाई

जानकारी के मुताबिक आग से कोविड वैक्सीन सेंटर जलकर खाक हो गया.गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई है. दरअसल, फायर ब्रिगेड को सुबह बीमा अस्पताल के सिक्योरिटी स्टाफ दिनेश सोलंकी ने सूचना दी कि अस्पताल के वैक्सीन सेंटर में आग लग गई है. जिसके बाद तुरंत फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब 12000 लीटर पानी डालकर आग बुझाई गई. बता दे कि आग अस्पताल परिसर में ही बने वेक्सीनेशन सेंटर में लगी थी. आग की वजह से दर्जनों पीपीई किट, दवाइयां, मास्क, फाइल, कंप्यूटर, प्रिंटर, फर्नीचर, सहित अन्य उपकरण जल गए है. बताया जा रहा है जो दवाइयां जली है उनमें कोविड से बचाव के इंजेक्शन और अन्य उपकरण भी शामिल है. आग में कितना नुकसान हुआ यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाया है. आग की वजह से पूरे अस्पताल में हड़कंप मच गया था और अस्पताल में भर्ती मरीजो में भय का वातावरण बन गया था. इधर, गनीमत ये भी रही कि वैक्सीनेशन सेंटर के करीब 150 से ज्यादा ऑक्सीजन सिलेंडर रखे थे और आग वहां तक नही पहुंच पाई. फिलहाल, आग पर पूरी तरह से नियंत्रित हो चुका है और अब पुलिस की टीम आग लगने की वजह और आग लगने से हुए नुकसान के आंकलन में जुट गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें