Video: पहले भगवान को प्रणाम किया, फिर दानपेटी चुरा कर खेत में छोड़ गया चोर, जानें क्यो

Ruchi Sharma, Last updated: Fri, 11th Mar 2022, 12:05 PM IST
  • मध्यप्रदेश के इंदौर में रुस्तमपुर के प्रसिद्ध गुप्तेश्वर महादेव मंदिर में चोर ने पहले शिवलिंग को प्रणाम किया. फिर मंदिर से रुपयों से भरी दानपेटी चुराई और वहां से चला गया. यह पूरी घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई.
मंदिर में चोरी की घटना सीसीटीवी में कैद

इंदौर. हर इंसान को अच्छे और बुरे की पहचान होती है. वह भले ही गलत काम कर रहा हो लेकिन उसे यह पता होता है कि वह काम गलत है. इसी क्रम में एक चोर ने मंदिर में चोरी करने से पहले एक अच्छा काम किया. चोर ने पहले भगवान को प्रणाम किया और फिर धीरे से रुपए से भरी दान पेटी उठाई और झटपट दौड़ लगा दी. यह चोर भगवान पर श्रद्धा भी रखता है और अपने बुरे काम के लिए पहले भगवान से माफी मांगता है और फिर चोरी करके भाग जाता है. मंदिर की यह चोरी सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई. सीसीटीवी में कैद हुए वीडियो में साफ नजर आ रहा है शख्स पहले भगवान शिव की मूर्ति के सामने सर झुकाता है. इसके बाद इधर उधर नजरें घुमा रहा है और फिर धीरे से दान पेटी उठाकर नौ दो ग्यारह हो जाता है.

यह पूरा मामला मध्यप्रदेश के इंदौर कहा है. यहां इच्छापुर हाईवे पर स्थित रुस्तमपुर के प्रसिद्ध गुप्तेश्वर महादेव मंदिर में है. देर रात एक बदमाश मंदिर में पहुंचा. उसने पहले भगवान भोलेनाथ के शिवलिंग की पूजा-अर्चना की. उसके बाद मूर्ति के सामने खड़े होकर भगवान के हाथ जोड़े. इसके बाद उसने मंदिर में रखी दानपेटी उठाई और कंधे पर लादकर चलता बना. मंदिर के पुजारी आहट सुनकर जागे और आवाज दी. किसी की आवाज नहीं आने पर वापस सो गए.

पेटी वहीं छोड़कर भाग गया

इधर मंदिर में चोरी की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. मौके पर पहुंचे डॉग स्क्वॉड ने तफ्तीश शुरू की. पुलिस का डॉग चोर और पेटी का पता लगाने के लिए पिपलोद गांव तक दौड़ कर खाली हाथ लौट आया. एक किसान को मंदिर से कुछ ही दूरी पर एक खेत में मंदिर की पेटी दिखाई दी, जिसने उसे लाकर मंदिर के महंत के हवाले कर दिया. आशंका है कि चोर ने प्रयास किया लेकिन दान पेटी का ताला नहीं तोड़ सका. जिससे वह पेटी वहीं छोड़कर भाग गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें