कुत्ते को दर्द में तड़पता देख कूदी गाय, सिरफिरे को पटककर बनाया ये हाल

Atul Gupta, Last updated: Wed, 3rd Nov 2021, 9:21 PM IST
  • कर्म का फल किसे कहते हैं आपको इस वीडियो में देखने को मिलेगा. दर्द से छटपटा रहे कुत्ते को देखकर गाय से रहा नहीं गया और उसने कुत्ते के कान मरोड़ने वाले आदमी को उठाकर पटक दिया. देखिए ये वायरल वीडियो
कुत्ते के कान मरोड़ रहे शख्स को गाय ने पटका (फोटो- सोशल मीडिया)

इंदौर: कितनी बार होता है जब आप किसी और के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ खड़े होते हैं. अमूमन हम मूकदर्शक बनकर सिर्फ तमाशा देखते हैं कि जानवरों में ऐसी प्रवृति नहीं पाई जाती. किसी जानवर पर जुल्म होता देख दूसरा जानवर देख नहीं पाता. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक सिरफिरा आदमी कुत्ते की गर्दन पकड़कर उसके कान को जोर जोर से मरोड़ रहा था और बेचारा बेसहाय कुत्ता दर्द से चिल्ला रहा था. कई लोगों ने इस घटना को होते देखा होगा लेकिन किसी ने उसे रोकने की कोशिश नहीं की बल्कि तमाशा देखते रहे.

इस बीच वहां से गुजर रही गाय को कुत्ते का ये दर्द बर्दाश्त नहीं हुआ और वो दौड़कर आई और उस सिरफिरे आदमी को सींग से उठाकर पटक दिया. इंडियन फॉरेस्ट अफसर सुसंता नंदन ने ये वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. इसके साथ ही सुसंता नंदन ने कैप्शन दिया है कर्मा.

वीडियो में नजर आ रहा है चेक शर्ट और ट्राउजर पहना एक आदमी कुत्ते को पहले गर्दन से पकड़ता है फिर उसके कान मरोड़ने लगता है. बेचारा असहाय कुत्ता दर्द से छटपटा जाता है और जोर जोर से चिल्लाने लगता है. इसी दौरान पिक्चर में गाय आ जाती है जो उस आदमी को अपनी सींग से उठाकर जमीन पर पटक देती है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब देखा और पंसद किया जा रहा है. एक तरफ जहां लोग उस जल्लाद आदमी को जमकर कोस रहे हैं वही गाय की बहादुरी की जमकर तारीफ भी हो रही है. ये वीडियो उन लोगों के लिए एक उदाहरण है जो दूसरों पर हो रहे जुल्म को देखकर चुप बैठते हैं, उन्हें इस वीडियो से सबक लेना चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें