इंदौर: राम मंदिर निर्माण के लिए चांदी की 200 ईंटें देगा विश्व सिंधी सेवा संगम

Smart News Team, Last updated: Fri, 22nd Jan 2021, 8:20 PM IST
  • अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए विभिन्न संस्थाएं बढ़-चढ़कर दान दे रही हैं. इसी क्रम में भारत और विदेशों में स्थित विश्व सिंधी सेवा संगम की शाखाओं के अधिकारी 26 जनवरी को अयोध्या में एकत्रित होंगे और श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट को चांदी की 200 ईंटें दान करेंगे. 
सांकेतिक फोटो

इंदौर. इंदौर सहित पूरे मध्यप्रदेश का सिंधी सेवा संगम का एक प्रतिनिधिमंडल 26 जनवरी को अयोध्या का दौरा करेगा. इस दौरान प्रतिनिधिमंडल चांदी की 200 ईंटें ले जाएगा, जो श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट को सौंपी जाएगी. अयोध्या में श्री राम मंदिर के विकास और निर्माण का समर्थन करने के लिए सिंधी समाज 'विश्व सिंधी सेवा संगम' ने राम मंदिर के निर्माण के लिए चांदी की 200 ईंटें दान करने का निर्णय लिया है. 

संस्था की बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है. संगठन के पदाधिकारी अयोध्या जाएंगे और शाम की आरती में भाग लेंगे. इसके बाद एक किलो वजन की चांदी की 200 ईंटों का दान किया जाएगा. संगठन के आनंद सबधानी ने कहा कि पिछले साल फरवरी में दुबई में हुई एक बैठक में राम मंदिर के निर्माण के लिए सभी संभव तरीकों से सहयोग करने का निर्णय लिया गया था. हाल ही में जब राम मंदिर के निर्माण को अंतिम रूप दिया जा रहा है तो सिंधी समुदाय ने अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर विकसित करने की योजना का जश्न मनाया. साबधानी ने कहा कि उनकी संस्था के अधिकारियों ने फिर से बैठक की और स्वेच्छा से मंदिर निर्माण के लिए चांदी की 200 ईंटों को इकट्ठा करने और दान करने का फैसला किया है. 

इंदौर: गरीबों का राशन हजम करने वाले माफियाओं पर अलग-अलग थानों में केस दर्ज

तय कार्यक्रम के अनुसार भारत और विदेशों में स्थित विश्व सिंधी सेवा संगम की शाखाओं के अधिकारी 26 जनवरी को अयोध्या में एकत्रित होंगे. इस दौरान भगवान श्री राम के जन्मस्थान पर विशेष पूजा का आयोजन भी किया जाएगा. संध्या आरती और दर्शन के बाद चांदी की ईंटें श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट को सौंप दी जाएंगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें