इंदौर: 30 से ज्यादा कॉलोनियों में नहीं पहुंचा पानी, 3 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

Smart News Team, Last updated: Wed, 3rd Mar 2021, 1:49 PM IST
  • नर्मदा की पाइपलाइन टूटने के कारण इंदौर में करीब 28 टंकियों में पानी नहीं पहुंचा, जिस वजह से करीब 3 लाख से ज्यादा लोगों के घरों तक जल सप्लाई का जल नहीं पहुंच सका और लोगों को पानी के संकट से जूझना पड़ा.
यजलापूर्ति के जरिए मिलने वाला पानी दूषित, नगर निगम ने नहीं की कोई कार्रवाई.

इंदौर. नर्मदा की पाइपलाइन टूटने के कारण बीते मंगलवार को लाखों लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ा. बताया  जा रहा है कि पाइप लाइन टूटने से बुधवार को भी 28 टंकियां प्रभावित हुईं. ऐसे में करीब 3 लाख से ज्यादा लोगों के घरों में भी पानी नहीं पहुंचा. वहीं मामले को लेकर निगम का कहना है कि बुधवार को लाइन काे ठीक कर दी जाएगी, जिससे गुरुवार से पानी की सप्लाई फिर से शुरू हो जाएगी.

इस बारे में बात करते हुए नर्मदा योजना के अधीक्षण यंत्री संजीव श्रीवास्तव ने कहा कि लाइन फूटने के कारण साईंकृपा व बर्फानी धाम टंकी से मंगलवार शाम को होने वाली जल आपूर्ति रुक गई. पाइपलाइन में लीकेज के कारण बुधवार को पीडब्ल्यूडी, एमवायएच, कॉटन अड्डा, आम्बेडकर नगर, तुकोगंज, यशवंत क्लब, सुखलिया, वीणा नगर, बजरंग नगर, नंदानगर, न्यू नंदानगर रोड नं. 13, स्कीम 54, स्कीम 74, स्कीम 114 पार्ट 1, स्कीम 114 पार्ट 2, बर्फानी धाम, साईंकृपा, स्कीम 78, जनता क्वार्टर, स्कीम 78 स्लाइस 1, स्लाइस 2, लोहा मंडी, राजीव आवास विहार, स्कीम 134, स्कीम 136 और भागीरथपुरा जैसे जगहों की टंकियों में पानी नहीं भर पाया.

इंदौर में बर्थडे पार्टी मनाकर लौट रहे युवकों की कार पलटी, 2 की मौत और 2 घायल

इन जगहों के अलावा पटेल नगर, शीतल नगर, काजी की चाल, रेसकोर्स रोड, सुतार बाड़ा, गोमा की फैल, पंचम की फैल, लाला का बगीचा, एमआईजी कॉलोनी सेक्टर ए-बी, सोमनाथ की चाल, पालीवाल नगर, क्लासिक पालीवाल, देवइंद्रा नगर, विनोबा नगर, शांति नगर, बड़ी ग्वालटोली राम मंदिर और ग्वाला कॉलोनी के निवासी भी पानी की सप्लाई न होने के कारण प्रभावित हुए. मामले पर संजीव श्रीवास्तव ने आगे कहा कि लाइन सुधार का कार्य जारी है. जैसे ही सुधार होगा, पानी की टंकियों में भी पानी की सप्लाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें