इंदौर: ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों में कमी, रेलवे ने कैंसल की 44 ट्रेन

Smart News Team, Last updated: 03/05/2021 02:34 PM IST
देश में बढ़ते संक्रमण के वजह से ट्रेन की यात्रा करने वाले यात्रियों में भारी गिरावट आई है. देश में ट्रेनें खाली चल रही है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए पश्चिम रेलवे ने इंदौर से चलने वाले 44 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है साथ ही 2 ट्रेनों को सप्ताह में 3 दिन चलाने का निर्णय लिया.
भारतीय रेलवे. (फाइल फोटो)

इंदौर : ट्रेन में यात्रियों के कमी के चलते पश्चिम रेलवे ने इंदौर शहर से चलने वाली 44 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. और रोजाना चलने वाली मुंबई सेंट्रल इंदौर एक्सप्रेस और इंदौर उदयपुर स्पेशल एक्सप्रेस को सप्ताह में 3 दिन चलाने का निर्णय लिया गया है. पश्चिम रेल मंडल के पीआरओ जितेंद्र कुमार जयंत के अनुसार देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के वजह से बढ़ते केस को देखते हुए लोग ट्रेन की यात्रा कम करना शुरू कर दिए हैं. जिसका प्रभाव इंदौर रेलवे स्टेशन से यात्रा करने वाले यात्रियों पर भी दिखाई दे रहा है.

पश्चिम रेल मंडल के पीआरओ ने इंदौर स्टेशन से चलने वाली प्रमुख ट्रेनों का नाम बताया है. जिनको पश्चिम रेलवे ने कैंसिल किया है. जिसमें शामिल है जयपुर मुंबई सेंट्रल दुरंतो एक्सप्रेस, निगमपल्ली इंदौर स्पेशल एक्सप्रेस, बांद्रा अमृतसर एक्सप्रेस, इंदौर उधमपुर स्पेशल, मुंबई सेंट्रल नई दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस, अवंतिका एक्सप्रेस, इंदौर मुंबई सेंट्रल दुरंतो एक्सप्रेस, इंदौर कोटा एक्सप्रेस, दिल्ली निजामुद्दीन एक्सप्रेस जैसे 44 ट्रेन के नाम शामिल हैं.

दमोह विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन ने दर्ज की शानदार जीत

इस संक्रमण के दौरान कुछ लोग अभी भी सुरक्षा के साथ ट्रेन में यात्रा कर रहे हैं. उनके लिए पश्चिम रेलवे ने सप्ताह में 3 दिन इंदौर से इंदौर जयपुर स्पेशल एक्सप्रेस और मुंबई सेंट्रल इंदौर एक्सप्रेस को चलाने का निर्णय लिया है. ताकि इंदौर के लिए यात्रा करने वाले लोगों को परिवहन संबंधी दिक्कत का सामना ना करना पड़े. संक्रमण की दर कम होने के बाद और यात्रियों की संख्या बढ़ने पर ही निरस्त किए गए ट्रेनों को फिर शुरू किए जाने की उम्मीद है.

कब लगेगी 18 साल से ज्यादा वालों को वैक्सीन, MP सरकार के मंत्री ने दिया ये जवाब

इंदौर में तेजी से फैल रहा कोरोना, रोकथाम के लिए जनता कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला

MP में अभी नहीं होगा 18 साल से ज्यादा वालों का कोरोना वैक्सिनेशन, CM शिवराज बोले

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें