व्हेल मछली के बाद इंदौर Zoo में आएगा दुनिया का सबसे लंबा 'किंग कोबरा' सांप, इतना जहरीला कि डसते ही...

Pallawi Kumari, Last updated: Mon, 6th Sep 2021, 1:43 PM IST
  • इंदौर जू में जल्द ही दुनिया के सबसे लंबे और जहरीले सांप किंग कोबरा को लाने की तैयारी की जा रही है. बताया जा रहा है दो हफ्ते में किंग कोबरा को इंदौर लाया जाएगा. किंग कोबरा को देखने के लिए दर्शकों में जू आने की उत्सुकता और रोमांच बढ़ेगी. 
दुनिया का सबसे जहरीला सांप किंग कोबरा. फोटो साभार-हिन्दुस्तान 

इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर जू में नए मेहमान को लाने की तैयारी की जा रही है, जिससे आने वाले दर्शकों में जू को लेकर उत्साह बढ़ जाएगा. जू में दुनिया के सबसे लंबे और घातक किंग कोबरा को लाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि दो हफ्ते में इसे कर्नाटक से इंदौर लाया जाएगा. 18 फीट लंबा दुनिया का सबसे लंबा और जहरीला सांप किंग कोबरा जल्द इंदौर के जू में देखा जा सकेगा. 

इंदौर जू के डॉक्टर उत्तम यादव के मुताबिक, जू में पहले से ही 17 प्रजातियों के 40 से ज्यादा सांप दर्शकों के उपलब्ध हैं. लेकिन किंग कोबरा के आने से दर्शकों क उत्साह और रोमांच बढ़ जाएगा. इसकी लंबाई 18 फीट होगी. अगर ये किसी को डस ले तो उस व्यक्ति की मौत 15 मिनट के भीतर हो जाती है. उन्होंने बताया कि जू में फिश हाउस को लेकर भी तेजी से तैयारियां चल रही हैं.

इंदौर में बदमाशों ने सरेआम की शख्स की हत्या, तमाशबीन बनी रही भीड़, मामला दर्ज

इंदौर जू लगातार बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रह है. इससे पहले कुछ महीने पहले ही जू में व्हेल मधली लाने की प्रकिया शुरू हुई. शॉर्क से लेकर व्हेल, ऑक्टोपस, और जापान की मछलियों के साथ 100 से ज्यादा प्रजातियों की मछलियां लाने की तैयारी की जा रही है. इसी के साथ इंदौर देश का पहल ऐस जू बन जाएगा, जिसमें शार्क और व्हेल जैसी मछलिय एक्वेरियम में देखी जा सकेगी. इसकी लागत 50 करोड़ बताई जा रही है. इतना ही नहीं डेढ़ एकत्र एरिया में ये फिश एकवेरिय बन रहा है,जहां ये मछलियं रखी जाएंगी.

MP के मेडिकल छात्र पढ़ेंगे हेडगेवार, दीनदयाल उपाध्याय के विचार, शिवराज सरकार कर सकती है पाठ्यक्रम में बदलाव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें