युवक ने चुराई क्लासमेट की यूजर आईडी और पासवर्ड, फिर करने लगा दूसरों से चैटिंग

Smart News Team, Last updated: 03/02/2021 06:40 PM IST
  • इंदौर में एक युवक द्वारा अपनी ही क्लासेट की आईडी और पासवर्ड चुराकर दूसरों से चैटिंग करने का मामला सामने आया है. हालांकि, मामले में राज्य की साइबर सेल पुलिस ने आईडी और पासवर्ड का दुरुपयोग करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है.
युवक ने चुराई क्लासमेट की यूजर आईडी और पासवर्ड (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर में एक युवक द्वारा अपनी ही क्लासेट की आईडी और पासवर्ड चुराकर दूसरों से चैटिंग करने का मामला सामने आया है. हालांकि, मामले में राज्य की साइबर सेल पुलिस ने आईडी और पासवर्ड का दुरुपयोग करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि वह युवक उसके साथ स्कूल में ही था, लेकिन बाद में किसी दूसरे शहर में चले जाने के कारण आरोपी ने उसकी प्रोफाइल में लॉगइन कर लिया.

इस बारे में बात करते हुए राज्य के साइबर सेल के एसपी जितेंद्र सिंह ने बताया कि बीते 2 जून, 2018 को एक युवती ने शिकायत की थी कि उसका सोशल मीडिया एकाउंट किसी ने हैक कर लिया है. इतना ही नहीं, आईडी हैक करने के बाद उसने परिचितों को भी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी है. इस मामले को लेकर पुलिस ने जांच की, जिसके बाद उनका संपर्क झारखंड के हजारीबाग में रहने वाले अशरफ से हुआ.

इंदौर में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की प्रेमी की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

पुलिस द्वारा पूछताछ करने के बाद आरोपी ने बताया कि वह मध्य प्रदेश में सारणी में छात्रा के साथ पढ़ता था. वह छात्रा को भी अच्छे से जानता था. लेकिन, इसी बीच उसने युवके मोबाइल से उसका आइडी और पासवर्ड चोरी कर लिया, जिसके बाद उसने यह आईडी अपने फोन में भी लॉग इन कर ली. युवक ने युवती की आईडी से जमकर दूसरों से चैटिंग की. रिपोर्ट के मुताबिक टीआई अमरीश मिश्रा, एसआई जितेन चौहान और विनोद सिंह की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें