इंदौर में वैक्सीन लगाते ही जू कर्मचारी हुआ बेहोश, डॉक्टर ने बीपी को बताया कारण

Smart News Team, Last updated: Sun, 14th Feb 2021, 12:37 PM IST
  • इंदौर में वैक्सीन लगवाते ही जू के कर्मचारी इम्तियाज खान बेहोश हो गए. उनकी एक आंख की रोशनी भी चली गई, जिसे लेकर डॉक्टर ने बताया कि यह परेशानी बीपी के अचानक बढ़ने के कारण हुई है.
वैक्सीन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर में इन दिनों कोरोना वायरस टीकाकरण की प्रक्रिया जारी है, जिसके तहत कई लोगों को अब तक वैक्सीन लगाई जा चुकी है. लेकिन हाल ही में वैक्सीन लगवाते ही जू के कर्मचारी के बेहोश होने का मामला इंदौर में सामने आया है. बताया जा रहा है कि बीते शनिवार पीसी सेठी अस्पताल में दोपहर 12 बजे 60 वर्षीय जू कर्मचारी को कोरोना वायरस वैक्सीन लगाई गई, जिसके बाद वह बेहोश होकर गिर पड़े. उनका ब्लड प्रेशर भी करीब 200 के पार पहुंच गया.

जू कर्मचारी का नाम इम्तियाज खान है. बेहोश होने के बाद जब वह होश में आए तो उन्होंने बताया कि उनकी एक आंख से कुछ भी नहीं दिखाई दे रहा है. जू कर्मचारी को प्रारंभिक इलाज के बाद तुरंत ही एमवाय अस्पताल में शिफ्ट किया गया. इसके बाद उन्हें आइसीयू में रखा गया, जहां उनकी तबीयत अभी स्थिर बताई जा रही है. इलाज के कुछ देर बाद उन्हें उस आंख से भी दिखाई देना शुरू हो गया. वहीं, डॉक्टर ने बताया कि उन्हें यह परेशानी अचानक बीपी के बढ़ने के कारण हुई है.

इंदौर: आंध्र प्रदेश की महिला शहर में मांग रही थी भीख, पुलिस ने परिवार से मिलाया

डॉक्टर का कहना है कि इम्तियाज खान की 10 विभिन्न जांचें कराई गई हैं. ऐसे में रिपोर्ट आने के बाद ही उनके तबीयत बिगड़ने का असली कारण पता चल सकेगा. वहीं, दूसरी और इम्तियाज खान के बेटे ने यह आरोप लगाया कि उन्हें पहले कोई बीमारी नहीं थी. उनकी जांचें बाहर कराई गई हैं, जिसपर अभी तक 15 हजार रुपये खर्च हो चुके हैं. वहीं, दूसरी और जू प्रभारी डॉक्टर उत्तम यादव ने बताया कि इम्तियाज को बीपी और शुगर दोनों की परेशानी थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें