कोरोना के बीच इंदौर में होने जा रही 'इंडियाज बैकयार्ड अल्ट्रा' रेस.

Smart News Team, Last updated: 09/10/2020 12:51 PM IST
  • मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोनावायरस के बीच 17 अक्टूबर से दौड़ शुरू होने वाली है. यह रेस 27 देशों में एक-साथ शुरू होगी.
इंदौर में होने जा रही 'इंडियाज बैकयार्ड अल्ट्रा' रेस

इंदौर: कोरोनावायरस के बीच इंदौर में 'इंडियाज बैकयार्ड अल्ट्रा' दौड़ होने जा रही है. यह दौड़ 17 अक्टूबर से मध्यप्रदेश के इंदौर में शुरू होगी. इस रेस को लेकर खास बात यह है कि 27 देशों में यह एक साथ शुरू होगी. इस खेल का विनर वही होगा जो सबसे आखिर तक दौड़ता रहेगा. बता दें, यह दौड़ 'द बिग डॉग्स बैकयार्ड अल्ट्रा वर्ल्ड चैंपियनशिप 2020' के तहत हो रही है. वहीं, इंदौर में होने वाली इस रेस को लेकर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, "भारत में होने वाली रेस को इंडियाज बैकयार्ड अल्ट्रा चैंपियनशिप नाम दिया गया है. जो विश्व विजेता होगा वह बिग डॉग चैंपियन 2020 कहलाएगा. यह दौड़ 27 देशों में एकसाथ शुरू होगी."

कैलाश विजयवर्गीय ने आगे कहा, "अमेरिका के टेनेसी में 17 अक्टूबर को सुबह सात बजे से दौड़ शुरू होगी. उसी समय इंदौर में भारतीय समयानुसार शाम 5.30 बजे बिचौली हप्सी में रेस शुरू होगी. इसके लिए 6.7 किमी का अलग रूट बनाया गया है. धावक को ये निर्धारित दूरी एक घंटे में पूरी करना है. दूसरी दौड़ शाम 6.30 बजे से जबकि तीसरी दौड़ शाम 7.30 बजे से शुरू होगी."

एमपी सरकार पर कांग्रेस का हमला, मंडी शुल्क में कटौती को बताया केवल चुनावी पैतरां

बता दें, इंदौर में यह दौड़ रात में भी जारी रहेगी. रात को दौड़ने के लिए टॉर्च और हेड टॉर्च की व्यवस्था खिलाड़ियों को खुद करनी होगी. वहीं, दौड़ के दौरान खाने-पीने और दवाइयों का इंतजाम आयोजक समिति करेगी. वहीं, दौड़ के दौरान प्लास्टिक और डिस्पोजल और मादक पदार्थों का उपयोग पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें