इंदौर: स्वतंत्रता दिवस पर इंदौर जेल से 26 कैदी होंगे रिहा

Smart News Team, Last updated: 08/08/2020 04:29 PM IST
  • अच्छे चाल चलन के आधार पर प्रतिवर्ष 15 अगस्त और 26 जनवरी को सेंट्रल जेल से कैदी होते है रिहा. स्वतंत्रता दिवस पर इंदौर जेल से इस बार 26 कैदी रिहा होंगे.
15 अगस्त

इंदौर की सेंट्रल जेल से स्वतंत्रता दिवस पर आजीवन कारावास काट रहे 26 कैदियों के लिए अच्छी खबर है. इन कैदियों को चाल चलन के आधार पर स्वतंत्रता दिवस के दिन रिहा किया जा रहा है. कैदियों की सजा माफी के लिए मंजूरी मिल चुकी है और इन कैदियों के परिजनों को भी इसकी सूचना दे दी गई है. सरकार के प्रतिवर्ष कैदियों के रिहा करने के इस फैसले के चलते जेल में कैदियों के व्यवहार में काफी परिवर्तन देखने को मिलता है.

 

एनजीओ के माध्यम से दिलाया जाएगा रोजगार

इंदौर सेंट्रल जेल प्रशासन ने तय किया है कि लंबे समय तक जेल में रहने वाले आजीवन कारावास के कैदियों के पुनर्वास की पूरी व्यवस्था की जाएगी. उनके लिए कैदियों को एनजीओ के माध्यम से रोजगार दिया जाएगा. ताकि कैदी फिर अपराध की दुनिया में नहीं लौटे और अपना जीवन आराम से व्यतीत कर सकें.

 

कोरोना संक्रमण के चलते जेल में विशेष प्रबंध

प्रदेश में देशभर में कोरोना संक्रमण के चलते विशेष प्रबंध किए गए है. इंदौर सेंट्रल जेल में भी सैनिटाइजेशन की विशेष व्यवस्था की गई है. कैदियों को भी सोशल डिस्टेंसिंग की पालना की हिदायतें दी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें